Move to Jagran APP

संपत्ति नहीं बताने वाले 20 अफसरों पर गाज, चार्जशीट जारी व पदोन्नति रोकी

हरियाणा सरकार ने संपत्ति का ब्‍योरा नहीं देने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। सरकार ने ऐसे 20 अफसरों के खिलाफ चार्जशीट जारी किया है व उनकी पदोन्‍नति पर रोक लगा दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 09:19 AM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 08:48 PM (IST)
संपत्ति नहीं बताने वाले 20 अफसरों पर गाज, चार्जशीट जारी व पदोन्नति रोकी
संपत्ति नहीं बताने वाले 20 अफसरों पर गाज, चार्जशीट जारी व पदोन्नति रोकी

जेएनएन, चंडीगढ़। संपत्ति की जानकारी नहीं दे रहे अफसरों पर मनोहर सरकार सख्त हो गई है। ऐसे अफसरों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। सरकार ने पहले चरण में आबकारी एवं कराधान विभाग के 20 अफसरों को चार्जशीट करते हुए इनकी पदोन्नति रोक दी है। पूरे मामले की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय भेजी गई है, जहां आरोपित अफसरों पर और सख्त एक्शन लिया जा सकता है।

prime article banner

सीएमओ की सख्ती के बाद 110 और अफसरों ने साझा की संपत्ति

आबकारी एवं कराधान विभाग के 630 अधिकारियों से 31 मार्च तक संपत्ति का ब्योरा मांगा गया था। करीब 500 अधिकारियों ने पहले चरण में ही अपनी संपत्ति का ब्योरा दे दिया, लेकिन 130 अफसरों ने मामले में चुप्पी साध ली। पिछले दिनों सरकार ने स्पष्ट आदेश जारी कर दिए कि संपत्ति नहीं बताने वाले अफसरों को चार्जशीट कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें: ढ़ोंगी अमरपुरी ने चमत्‍कार के नाम पर 120 महिलाओं को बनाया शिकार, बेटी ने भी खोला मोर्चा

चार्जशीट अफसरों पर और सख्त कार्रवाई संभव, सीएम के पास फाइल

सीएमओ की तीखे तेवरों को देखते हुए विभाग के 35 और अफसरों ने जानकारी साझा कर दी। बाकी बचे अफसरों को रिमाइंडर भेजा गया तो 75 और अधिकारियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा विभाग को दे दिया। मगर विभाग के 20 अफसरों ने सरकार के आदेश को गंभीरता से नहीं लिया।

यह भी पढ़ें: आप में फिर घमासान, अब सुखपाल खैहरा व बलबीर आमने-सामने, वीडियो से सनसनी

आबकारी एवं कराधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि संपत्ति की जानकारी नहीं देने वाले सभी 20 अफसरों की पदोन्नित रोक ली गई है। उनकी फाइल भी सीएम के पास भेज दी गई है। अब सीएम को फैसला करना है कि प्रापर्टी रिटर्न न दर्शाने वाले अधिकारियों पर वे रूल-7 के तहत कार्रवाई करते हैं या फिर रूल-8 के तहत कार्रवाई की जाती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.