जेएनएन, पंचकूला। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के लिए मुखबिरी करने के आरोप में पंचकूला पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। पुलिस का आरोप है कि हेड कांस्टेबल 17 अगस्त के बाद से डेरा प्रमुख को पंचकूला पुलिस की गतिविधियों की जानकारी दे रहा था। उसके द्वारा दी गई जानकारी के हिसाब से ही डेरा प्रमुख के भागने की साजिश रची गई। इसके लिए एक स्कूल में हैलीपैड बनाया जा रहा था।

गिरफ्तार हेड कांस्टेबल लाभ सिंह पंचकूला पुलिस के कर्मचारियों से जानकारियां जुटाता रहा। पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने बताया कि पकड़ा गया हेड कांस्टेबल पंचकूला पुलिस को एक वीडियो में दिखाई दिया था। उसकी ड्यूटी पंचकूला में होने के बारे में चंडीगढ़ पुलिस से पूछा गया, तो पता चला कि उसे पंचकूला में नहीं लगाया गया था। उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया तो पता चला कि वह डेरा प्रमुख को भगाने की साजिश में शामिल था।

पुलिस के मुताबिक लाभ सिंह 17 अगस्त को विशेष सीबीआइ अदालत द्वारा फैसला सुरक्षित रखने के बाद से ही सक्रिय हो गया था। उसने कोर्ट परिसर में भी सुरक्षा व्यवस्था की रेकी थी। रेकी के बाद उसने डेरा प्रमुख के खास लोगों के साथ मिलकर साजिश रची थी कि यदि डेरा प्रमुख को सजा हो जाती है, तो उसे कैसे कोर्ट परिसर से भगाना है। रेकी के बाद नक्शा तैयार किया गया था कि डेरा प्रमुख को कहां से निकालकर गुप्त स्थान पर पहुंचाना है।

स्कूल में बना रहे थे हेलीपैड

सूत्रों के अनुसार एक प्राइवेट स्कूल में डेरा प्रमुख को भगाने के लिए एक हेलीपैड भी बनाया जा रहा था,परंतु स्कूल के विरोध के बाद वहां से डेरा समर्थक भाग गए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार डेरा प्रमुख को पंचकूला से भगाने के बाद हिमाचल में गुप्त स्थान पर ले जाना था, जिसकी जानकारी केवल चार-पांच लोगों को ही थी।

पंजाब के चार अन्य पुलिस कर्मियों पर संदेह

पंजाब पुलिस के चार कर्मचारी भी वीडियो क्लिप्स में पंचकूला में दिखाई दे रहे हैं। पंजाब पुलिस से पूछा गया है कि क्या इनकी ड्यूटी पंचकूला में थी। पंजाब पुलिस यदि न कहती है तो इन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। पंचकूला पुलिस हरियाणा के आठ, पंजाब के तीन, राजस्थान के एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर चुकी है। अब चंडीगढ़ पुलिस का कर्मचारी पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ेंः विपासना नहीं पहुंची पूछताछ में शामिल होने, पुलिस को भेजा मेडिकल

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप