Move to Jagran APP

कई रूटों पर आज से चलेंगी बसें, कारों में रखने वाले मिलेंगे कूड़ादान

नगर निगम आज से शहर में करोड़ों के कामों की शुरुआत करेगा। साथ ही लोगों की वर्षो पुरानी बसें चलाने की मांग भी पूरी हो जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 10:10 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 10:10 PM (IST)
कई रूटों पर आज से चलेंगी बसें, कारों में रखने वाले मिलेंगे कूड़ादान
कई रूटों पर आज से चलेंगी बसें, कारों में रखने वाले मिलेंगे कूड़ादान

जागरण संवाददाता, पंचकूला : नगर निगम आज से शहर में करोड़ों के कामों की शुरुआत करेगा। साथ ही लोगों की वर्षो पुरानी बसें चलाने की मांग भी पूरी हो जाएगी। नगर निगम ने हरियाणा राज्य परिवहन के सहयोग से लोकल रूट पर 10 बसें आज से शुरू कर दी जाएंगी। मेयर कुलभूषण गोयल ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता वीरवार से 17 जून को सेक्टर-10 स्थित बस स्टैंड से झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। गोयल ने बताया कि यह बसें शुरू होने के बाद लोगों को आने-जाने में सुविधा मिलेगी और लोगों की वर्षो पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। पंचकूला नगर निगम की 27 जनवरी को हुई हाउस मीटिग में शहर के लिए लोकल रूट पर बसें चलाने का प्रस्ताव पारित किया गया था।

loksabha election banner

गोयल को घग्गर पार के विभिन्न सेक्टरों की रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन उनके सेक्टरों के लिए लोकल बसें चलाने को लेकर जनप्रतिनिधियों से लेकर संबंधित अफसरों को करीब 18 बार ज्ञापन सौंपा था, जिसके बाद उन्होंने इस संबंध में नगर निगम और रोडवेज अधिकारियों से बैठक कर इस काम को सिरे चढ़ाया। उनके मुताबिक घग्गर पार के सेक्टरों के अलावा चंडीगढ़ के बस स्टैंड, जीरकपुर के बस स्टैंड, कालका, पिजौर, रायपुररानी, बरवाला एरिया के लिए भी पंचकूला से बसें चलेंगी।

ईको मार्ट का भी होगा शुभारंभ

सेक्टर-14 में ईको मार्ट का शुभारंभ भी करेंगे। यहां पर लोगों को होम कंपोस्टर, रिसाइकिल पेपर प्रोडक्ट्स पेंसिल, नोटबुक्स, शीड्स पेपर, बायोडिग्रेडएबल बैग्स, कपड़े और जूट के थैले, प्लास्टिक के विकल्प के तौर पर लकड़ी का चम्मच, लकड़ी की कंघी, प्लेट्स मिलेंगे। अपशिष्ट जल प्रबंधन, सौर ऊर्जा के लिए परामर्श सेवाएं दी जाएंगी। यहां से कारों में रखने वाले छोटे और बड़े डस्टबिन भी मिलेंगे, जिसकी कीमत 100 और 180 रुपये होगी। मेयर ने बताया कि शहर में आज से 300 सेट्स कलर डस्टबिन भी लगाए जाएंगे। मेयर ने बताया कि वार्ड-12 के अंतर्गत पड़ने वाले सेक्टर-2 में मकान नंबर 425 से 815 तक खस्ताहाल सीबीडी की मरम्मत कराई जाएगी। इसी तरह वार्ड-16 के अंतर्गत सेक्टर-2 के पार्क नंबर 285 और 286 के सामने पार्क की रिपेयर और मेंटेनेंस, शहीद मेजर संदीप सांखला चौक सेक्टर-2 में 80 एमएम इंटरलॉकिग पेवर, टाइल्स, आउटर पॉथ, लगी हुई ग्रिल पर पेंटिग कराई जाएगी। सेक्टर-2 के ही मकान नंबर 773 और 752 के पार्क की मेंटेनेंस और रिपेयर, सेक्टर-2 और माजरी चौक की रोड गली की सफाई एवं रिपेयरिग शुरू होगी। साथ ही माजरी एवं खड़क मंगोली में विभिन्न काम शुरू होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.