Move to Jagran APP

हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष सैलजा ने कहा- कोराेना पर एक साल हाथ पर हाथ धरे बैठी रही भाजपा-जजपा सरकार

हरियाणा कांग्रेस की अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा ने राज्‍य में कोरोना से पैदा स्थिति के लिए भाजपा-जजपा सरकार पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि पिछले साल कोराेना की स्थिति के बावजूद यह सरकार एक साल तक हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 07:40 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 09:16 AM (IST)
हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष सैलजा ने कहा- कोराेना पर एक साल हाथ पर हाथ धरे बैठी रही भाजपा-जजपा सरकार
हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा की फरइल फाेटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में कोरोना के विरुद्ध लड़ी जा रही लड़ाई के विरुद्ध कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार की तैयारियों पर बड़े सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल और प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने जहां एक के बाद एक कई जिलों के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उन्हें जनता को राहत दिलाने के निर्देश दिए, वहीं दोनों नेताओं ने कहा कि सब कुछ सरकार के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता।

prime article banner

सरकार की कोरोना से जंग पर कांग्रेस ने उठाए गंभीर सवाल

हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल और सैलजा ने पहले संयुक्त रूप से करनाल जिले की कोविड रिलीफ कमेटी के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। उसके बाद सैलजा ने फतेहाबाद, महेंद्रगढ़ और कैथल जिलों की कोविड रिलीफ कमेटियों के साथ संवाद कर लोगों को राहत पहुंचाने के लिए किए जा रहे कामों की समीक्षा की।

विवेक बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल कोरोना महामारी से निपटने में पूरी तरह विफल रहे हैं। इस कारण हरियाणा में कोरोना बहुत तेजी से पांव पसार रहा है। ऐसी विकट परिस्थितियों में हरियाणा के कांग्रेसजनों द्वारा लोगों की जो मदद की जा रही है, वह बहुत ही सराहनीय है। पिछले एक वर्ष में तैयारी करने की बजाय भाजपा सरकारें हाथ पर हाथ धरे आराम से बैठी रहीं। यदि पिछले एक वर्ष में कोरोना महामारी को लेकर तैयारियां की गईं होती तो आज हालात इस तरह भयावह न होते।

सैलजा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। न तो टेस्टिंग हो रही है और न ही टेस्ट की रिपोर्ट समय पर मिल रही है। आज प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में हर तीसरे घर में लोगों को बुखार, खांसी और जुकाम है। यदि व्यापक स्तर पर टेस्टिंग की जाए तो संक्रमितों का आंकड़ा कई गुणा अधिक होगा। गांवों में फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर उन्होंने सरकार को कुछ दिन पहले चेताया था, परंतु सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की रोकथाम को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।

सैलजा ने भाजपा सांसद धर्मवीर सिंह द्वारा अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़े करने पर कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और सरकार में शामिल लोग कोरोना महामारी की तैयारियों को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं। लेकिन भाजपा के सांसद अपनी ही पार्टी की सरकार की पोल खोल रहे हैं।

सैलजा ने कहा कि आखिर कब तक हरियाणा सरकार हकीकत से मुंह छिपाती रहेगी। बैठक में असंध के विधायक शमशेर सिंह गोगी, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र राठौर, पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व विधायक सुमिता सिंह, करनाल के पूर्व प्रत्याशी तरलोचन सिंह, फतेहाबाद जिले के पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, कांग्रेस मीडिया विभाग के राष्ट्रीय सचिव डा. विनीत पुनिया, महेंद्रगढ़ जिले से विधायक राव दान सिंह, पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, पूर्व सीपीएस राम किशन गुर्जर, हरियाणा कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रोहित जैन और मीडिया समन्वयक नीलय सैनी ने बैठक में जनहित में किए जा रहे कार्यों की जानकारी बंसल व सैलजा को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.