Move to Jagran APP

Haryana News: भ्रष्टाचार मुद्दे पर भाजपा और जजपा में आर-पार, इनेलो की एंट्री; सीएम सैनी को दिग्विजय चौटाला की दो टूक

प्रदेश में पूर्व की मनोहर लाल सरकार में साझीदार रही जजपा जबसे सरकार से गई है। उसके लिए आए दिन कोई न कोई मुसीबत खड़ी होती है। एक तरफ पार्टी से कद्दावर नेताओं का दुष्यंत चौटाला का साथ छोड़ना। वहीं दूसरी तरफ अब भ्रष्टाचार मामले में पूर्व डिप्टी सीएम घिरते जा रहे हैं। हरियाणा में अब इस मुद्दे पर दोनों दल एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 28 Apr 2024 02:19 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 02:19 PM (IST)
Haryana News: भ्रष्टाचार मुद्दे पर भाजपा और जजपा में आर-पार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा सरकार में साझीदार रहे भाजपा व जजपा में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जबरदस्त भिड़ंत हो रही है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जहां पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के विरुद्ध भ्रष्टाचार की शिकायत आने पर जांच कराने की बात कही है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नायब सिंह सैनी की बात पर मुहर लगाई है।

loksabha election banner

जेजेपी के अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने जांच पर यह कहते हुए सवाल खड़ा कर दिया कि मनोहर लाल विधायक भी नहीं हैं, फिर वे जांच कराने की बात कैसे कर सकते हैं। भाजपा व जजपा नेताओं के इन आरोप-प्रत्यारोप के बीच सीएम नायब सैनी व पूर्व सीएम मनोहर लाल ने फिर स्थिति साफ की है। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कुरुक्षेत्र में कहा कि हमने यह कभी नहीं कहा कि जेजेपी ने सत्ता में रहते हुए भ्रष्टाचार किया है।

विधानसभा में दुष्यंत चौटाला के विरुद्ध उनकी पार्टी के विधायक ही भ्रष्टाचार के आरोप लगाते थे। मैंने यह बयान दिया था कि यदि कोई विधायक अपने नेता पर भ्रष्टाचार के आरोपों की शिकायत देता है तो हम उसकी जांच कराएंगे। नायब सैनी ने दोहराया कि सरकार दुष्यंत चौटाला पर लगने वाले भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कराने को तैयार है।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रोहतक में अजय चौटाला पर जमकर पलटवार किया है। अजय चौटाला ने कहा था कि अगर दुष्यंत चौटाला की जांच होती है तो उस समय के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भी जांच होनी चाहिए। इसका जवाब देते हुए मनोहर लाल ने कहा कि दुष्यंत चौटाला के कार्यकाल की जांच की मांग अजय चौटाला के छोटे शहजादे दिग्विजय चौटाला ने ही उठाई थी।

हम जांच के लिए तैयार हैं। दोषी वे हैं या हम, यह जांच में साफ हो जाएगा, लेकिन जांच की मांग करने के बाद अब जेजेपी वाले भाग क्यों रहे हैं, यह समझ में नहीं आ रहा है। लाल यहीं नहीं रुके। उन्होंने नायब सिंह सैनी की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि यदि किसी के विरुद्ध कोई शिकायत आएगी तो जांच जरूर करवाई जाएगी। हम जांच से डरने वाले नहीं हैं।

अनियमितता थी तो जांच कराएं, रोका किसने है-दिग्विजय

जजपा के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला के कार्यकाल के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी को लेकर यदि शिकायत आती है तो मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जांच कराएं। जांच कराने से किसने रोका है।

उन्होंने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यकाल के दौरान जो भी कार्य किए गए हैं, सभी की जांच करानी चाहिए। सोहना पहुंचे दिग्विजय सिंह चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बेडरूम की राजनीति करने वाले राजा को मतदाताओं की चौखट पूजनी पड़ेगी।

दिग्विजय चौटाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.