Move to Jagran APP

कार्यभार संभालने के बाद Deputy CM दुष्‍यंत बोले- हरियाणवी को 75 फीसदी रोजगार का बिल जल्‍द

उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने अपने कार्यालय में कार्यभार ग्रहण कर लिया। दुष्‍यंत ने कहा कि हरियाणा के युवाओं को 75 फीसद रोजगार का बिल जल्‍द आएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 09:21 AM (IST)
कार्यभार संभालने के बाद Deputy CM दुष्‍यंत बोले- हरियाणवी को 75 फीसदी रोजगार का बिल जल्‍द
कार्यभार संभालने के बाद Deputy CM दुष्‍यंत बोले- हरियाणवी को 75 फीसदी रोजगार का बिल जल्‍द

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में अपना पदभार ग्रहण कर लिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दुष्यंत चौटाला को पदभार ग्रहण करवाया और शुभकामनाएं दीं। पदभार ग्रहण करने के बाद दुष्‍यंत ने कहा कि हरियाणा के युवाओं को 75 फीसद रोजगार देने वाला बिल जल्‍द ही विधानसभा में लाया जाएगा।

loksabha election banner

दुष्यंत चौटाला आज हरियाणा सचिवालय पहुंचे और पांचवें फ्लोर स्थित कार्यालय में अपना कार्यभार संभाला। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल भी मौजूद थे। मुख्‍यमंत्री मनाेलरलाल ने दुष्यंत चौटाला का मुंह मीठा कराया। मुख्यमंत्री ने उनको शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ आदि मौजूद थे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दिशा में सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है। हरियाणा में निजी व सरकारी नौकरियों में हरियाणा के युवाओं की 75 प्रतिशत भागेदारी सुनिश्चित की जाएगी। इस विषय में सरकार जल्द ही बिल लाने जा रही है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत ने बताया कि भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड, हिमाचल, महाराष्ट्र, गुजरात में लागू बिल का अध्ययन कर रही है। उन्होंने बताया कि गठबंधन सरकार एक सर्वश्रेष्ठ बिल लाएगी जिसके तहत हरियाणा मूल निवासियों को हर रोजगार में 75 प्रतिशत रोजगार का अधिकार सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हरियाणा को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए हर दिशा व हर क्षेत्र में बेहतर काम करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.