Move to Jagran APP

बेरोजगारों को बड़़ी राहत, अब नहीं देना होगा घर में सरकारी नौकरी न होने का सत्‍य‍ापित शपथपत्र

सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वाले युवाओं के राहत की खबर है। सरकार ने घर में नौकरी न होने के सत्‍यापित शपथपत्र देने की शर्त हटा दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 10:30 AM (IST)
बेरोजगारों को बड़़ी राहत, अब नहीं देना होगा घर में सरकारी नौकरी न होने का सत्‍य‍ापित शपथपत्र
बेरोजगारों को बड़़ी राहत, अब नहीं देना होगा घर में सरकारी नौकरी न होने का सत्‍य‍ापित शपथपत्र

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए राहत की बड़ी खबर है। अब उनको सरकारी नौकरी के आवेदन में आ रही बड़ी परेशानी समाप्‍त हो गई है। अब उनको घर में पहले से किसी सदस्‍य के सरकारी में नहीं होने का तहसीलदार से सत्‍यापित शपथपत्र देने की जरूरत नहीं है। सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की परेशानी को समझते हुए राज्य सरकार ने इस शर्त को समाप्‍त कर दिया है।

loksabha election banner

सरकार ने मजिस्ट्रेट (तहसीलदार) से सत्‍यापित शपथ पत्र की अनिवार्यता को खत्म करते हुए अब स्‍वयं सत्‍यापित शपथपत्र आवेदन के साथ लगाने की छूट दी है। इस संबंध में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने आदेश जारी कर दिया है।

युवा अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र के साथ स्वयं सत्यापित शपथपत्र लगाने की छूट

राज्य सरकार ने हाल ही में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से करीब 10 हजार पदों की भर्तिसांं निकाली हैं। इसमें घर में कोई सरकारी नौकरी नहीं होने पर युवक-युवतियों को पांच अंक का अतिरिक्त लाभ देने की व्यवस्था की गई है। इस लाभ को हासिल करने के लिए आवेदन पत्र के साथ तहसीलदार या मजिस्‍ट्रेट से सत्यापित शपथ पत्र देना अनिवार्य था। इस शपथपत्र में यह दर्ज होना चाहिए कि संबंधित आवेदक के घर में कोई सरकारी नौकरी नहीं करता।

युवाओं की दिक्कत को समझते हुए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया आदेश

 इस शपथ पत्र को बनवाने के लिए राज्य भर में युवाओं में आपाधापी मची हुई है। सरल केंद्रों व तहसीलों में भारी भीड़ के चलते युवाओं खासकर लड़कियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। अब हरियाणा सरकार ने युवाओं की इस दिक्कत को समझा तथा हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से व्यवस्था दी है कि आवेदक स्वयं सत्यापित शपथ पत्र भी आवेदन के साथ दे सकेंगे, जिसकी जांच सरकार बाद में करा सकती है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.