Move to Jagran APP

हरियाणा कांग्रेस में फिर गुटबाजी सामने, नए अध्यक्ष की ताजपोशी में हुड्डा का शक्ति प्रदर्शन, नहीं पहुंचे विरोधी गुट के नेता

Haryana Congress हरियाणा कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष उदयभान और कार्यकारी अध्‍यक्षों की ताजपोशी में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी ताकत दिखाई। नए अध्‍यक्ष के साथ हुड्डा रोड शाे करते हुए करीब 11 घंटे में चंडीगढ़ पहुंचे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 05 May 2022 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2022 01:20 PM (IST)
हरियाणा कांग्रेस में फिर गुटबाजी सामने, नए अध्यक्ष की ताजपोशी में हुड्डा का शक्ति प्रदर्शन,  नहीं पहुंचे विरोधी गुट के नेता
हरियाणा कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष की ताजपोशी पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्‍य नेता। (जागरण)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana Congress: हरियाणा कांग्रेस के नए अध्यक्ष उदयभान और चार कार्यकारी अध्यक्षों के दायित्व ग्रहण समारोह में पार्टी की गुटबाजी एक बार फिर खुलकर सामने आ गई। इस मौके पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा  ने शक्ति प्रदर्शन किया। 

loksabha election banner

11 घंटे में दिल्‍ली से नए अध्‍यक्ष के साथ हुड्डा चंडीगढ़ पहुंचे

दिल्ली से चलकर सड़क मार्ग के जरिये करीब 11 घंटे में चंडीगढ़ पहुंचे उदयभान के काफिले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा और सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत अधिकतर कांग्रेस विधायक, हुड्डा समर्थक पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक शामिल हुए। रास्ते में 22 विधानसभा क्षेत्रों के 40 स्थानों पर अभिनंदन सभाओं का आयोजन किया गया, निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा समारोह में पहुंची जरूर, लेकिन तब तक हुड्डा और उनके समर्थक नहीं पहुंचे थे। कुछ देर प्रतीक्षा करने के बाद वह लौट गईं। अन्य कई दिग्गजों ने उदयभान के दायित्व ग्रहण समारोह से दूरी बनाए रखी।

कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल दिल्ली से हवाई मार्ग के जरिये सीधे चंडीगढ़ पहुंचे और रात करीब साढ़े आठ बजे नए अध्यक्ष उदयभान को कार्यभार ग्रहण कराया। हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, रामकिशन गुर्जर और सुरेश गुप्ता मतलौडा ने भी कार्यभार ग्रहण किया, लेकिन पूर्व मंत्री किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी कोरोना संक्रमित होने की बात कहकर समारोह में शामिल नहीं हुईं। उदयभान, हुड्डा और दीपेंद्र के काफिले में जितेंद्र भारद्वाज साथ थे, लेकिन अन्य कोई कार्यकारी अध्यक्ष शामिल नहीं हुआ। पार्टी कार्यालय पर अब पूरी तरह से हुड्डा गुट का कब्जा हो गया है।

चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव रणदीप ङ्क्षसह सुरजेवाला, कांग्रेस ओबीसी सेल के संयोजक कैप्टन अजय यादव, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य कुलदीप बिश्नोई और पूर्व मंत्री किरण चौधरी भी नहीं पहुंचे।

विवेक बंसल ने सभी नेताओं का प्रतिनिधित्व किया और उदयाभान, जितेंद्र भारद्वाज, रामकिशन गुर्जर व सुरेश मतलौडा को कार्यभार ग्रहण कराया। कांग्रेस की इस गुटबाजी पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा ने कहा कि हम सब एक हैं। पूरे रास्ते में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गजब का जोश था। कांग्रेस में अब गुट जैसा कुछ नहीं रहा। अब पिछले सात-आठ साल से लंबित संगठन के चुनाव जल्दी होने तथा भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार को उखाड़ फेंकने का रास्ता प्रशस्त हो गया है।

2024 में तीन चौथाई बहुमत से सरकार बनाने का दावा

हरियाणा कांग्रेस के नए अध्यक्ष उदयभान ने दावा किया कि हम पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा और सांसद दीपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में तीन चौथाई बहुमत से 2024 में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे तथा लोकसभा की सभी दस सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि अगले तीन माह में कांग्रेस की प्रदेश, जिला, ब्लाक व बूथ कमेटियों का गठन कर दिया जाएगा। सभी डीआरओ की बैठक सात मई को और सभी पीआरओ की बैठक 11 मई को बुलाई गई है।

कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि पूरी कांग्रेस एकजुट है। जल्दी ही इस एकजुटता के बढिय़ा नतीजे सामने आएंगे। पंचायत चुनाव सिंबल पर लड़े जाने से जुड़े सवाल पर बंसल ने कहा कि इस बारे में हाईकमान से चर्चा होगी। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हम गठबंधन सरकार के घोटाले, बेरोजगारी और भर्तियों में भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगे। साथ ही बिजली की व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार की विफलता को उजागर करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.