चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा सरकार ने राज्‍य में नशे काे जड़ खत्‍म करने और नशा तस्‍करी रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने राज्‍य में हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Haryana State Narcotics Control Bureau) का गठन करने का फैसला किया है। ब्‍यूरो का गठन कर दिया गया है और इसकी कमान वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी श्रीकांत जाधव को सौंपी गई है।

राज्‍य के गृहमंत्री अनिल विज ने बताया कि हरियाणा मेें नशे का जड़ से उखाड़ फेंका जाएगा और इसकी तस्‍करी पर पूरी तरह लगाम लगाइर्अ जाएगी। इसके लिए स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का गठन किया जा रहा है। श्रीकांत जाधव ब्यूरो के चीफ होंगे और इसके लिए अन्‍य नियुक्तियां भी जल्‍द की जाएंगी।

अनिल विज ने बताया कि गृहमंत्री बनते वक्त ही उन्होंने नशाखोरी और नशा तस्करी को प्रदेश से खत्म करने की ठान ली थी और इसके खिलाफ ब्यूरो के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। अनिल विज ने बताया कि नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो के लिए लगभग 325 पद स्‍वीकृत किए गए हैं। 

विज ने इस मामले में आज श्रीकांत जाधव के साथ बैठक की और उन्हें इस ब्यूरो के लिए आधुनिक संसाधन मुहैया करवाने की बात कही।  अनिल विज का दावा है कि अब हरियाणा से नशे को जड़ से साफ़ कर दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा, हम युवाओं को नशे की गर्त में जाते हुए नहीं देख सकते। नशा तस्‍करी के जाल को पूरी तरह ध्‍वस्‍त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अमित ने पुलिसकर्मियों के हत्‍या करने बाद मां को किया फाेन, नहीं मानी सरेंडर करने की नसीहत


यह भी पढ़ें:  ज्ञानी हरप्रीत सिंह का बड़ा बयान- खालिस्तान के नाम पर पकड़े गए युवकों की पैरवी करे SGPC
 

यह भी पढ़ें: बीएसफ जवान की गाड़़ी से गिरकर मौत, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से गहराया सस्‍पेंस 


यह भी पढ़ें: घोषणा हुए बिना सप्ताह भर से कृष्‍णपाल गुर्जर को मिल रही थीं अध्यक्ष बनने की बधाइयां


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस