जेेेेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा प्रदेेेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने निर्वाचन विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैैं। कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा निर्वाचन विभाग गुपचुप तरीके से EVM (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) की मरम्मत करा रहा है। जिस तरह EVM की जांच प्रक्रिया में सियासी दलों को भरोसे में नहीं लिया जा रहा, उससे सरकार की मंशा पर सवाल खड़े होते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस नेता तरुण भंडारी ने यह मुद्दा उठाया भी था। इसके बावजूद पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता नहीं बरती जा रही।

तंवर चंडीगढ़ स्थित हरियाणा कांग्रेस के कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुट के विधायक जयतीर्थ दहिया के इस्तीफे पर पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रधान डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि उनसे ज्यादा तो मैं आहत हूं। दिल्ली में मुझे तो लठ पड़े थे। चंडीगढ़ स्थित हरियाणा कांग्रेस के कार्यालय में पत्रकारों से रू-ब-रू तंवर ने कहा कि दहिया से पहले वह भी आहत हैं। उन पर भी जानलेवा हमला किया गया था। मुझे सरेआम लाठियों से पीटा गया था। मुझसे ज्यादा कोई आहत नहीं हो सकता। पूरे मामले में हाईकमान ही अंतिम फैसला लेगा। कांग्रेस में सभी की सुनवाई होती है।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा की 18 अगस्त को रोहतक में महापरिवर्तन रैली से पल्ला झाड़ते हुए तंवर ने कहा कि उन्हें न तो रैली की सूचना है और न ही 4 अगस्त को होने वाली बैठक का पता है। कांग्रेस की आधिकारिक बैठक 5 अगस्त को पार्टी मुख्यालय में होगी, जिसमें चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। हुड्डा गुट द्वारा महागठबंधन बनाने की चर्चाओं पर तंवर ने कहा कि पार्टी प्लेटफार्म पर अभी तक महागठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। जिन लोगों को महागठबंधन के नेता के रूप में प्रचारित किया जा रहा है, वही इस बारे में स्थिति स्पष्ट कर सकते हैं।

तंवर ने कहा कि कांग्रेस ने अपने स्तर पर विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी पूरी मजबूती के साथ प्रदेश की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने में सक्षम है। भविष्य में राजनीतिक गठबंधन अथवा महागठबंधन को लेकर कोई भी फैसला हाईकमान द्वारा किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप