Move to Jagran APP

केजरीवाल हरियाणा की राजनीति में बड़ा दांव खेलने की तैयारी में, उठाएंगे यह कदम

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और अाप के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा की राजनीति में बड़ा दांव चलने की तैयारी कर ली है। आप हरियाणा में जेजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 10:39 AM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 08:50 PM (IST)
केजरीवाल हरियाणा की राजनीति में बड़ा दांव खेलने की तैयारी में, उठाएंगे यह कदम
केजरीवाल हरियाणा की राजनीति में बड़ा दांव खेलने की तैयारी में, उठाएंगे यह कदम

नई दिल्ली, जेएनएन। आम अादमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोज‍क और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा की राजनीति में बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर ली है। इसकी झलक वह जींद उपचुनाव में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को समर्थन देकर दिखा चुके हैं। केजरीवाल ने स्‍पष्‍ट संकेत दिए कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव जेजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी।

loksabha election banner

जननायक जनता पार्टी के साथ मिलकर लाेकसभा और विस चुनाव लड़ेगी आप

अरविंद केजरीवाल ने जागरण के साथ विशेष बातचीत के दौरान यह संकेत दिए। उनके साथ आप के हरियाणा प्रधान नवीन जयहिंद भी थे। केजरीवाल ने कहा कि जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला और उनकी पार्टी की राजनीतिक विचारधारा एक है। इसलिए उनकी पार्टी के नेताओं से इस बाबत विचार-विमर्श चल रहा है कि हरियाणा में दुष्यंत की पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा जाए।

केजरीवाल ने कहा कि दुष्यंत चौटाला को यदि जातिवाद की राजनीति करनी होती तो वह इनेलो का हिस्सा बने रहते। दुष्‍यंत ने आम आदमी पार्टी की तरह हरियाणा में भी परंपरागत तरीके से अगल राजनीति करने और जातिवादी राजनीति को खत्‍म करने का बीड़ा उठाया है। इसलिए आम आदमी पार्टी दुष्यंत के साथ समझौते पर गहनता से विचार कर रही है।

केजरीवाल ने कहा, हम दिल्ली में कांग्रेस से लोकसभा चुनाव में समझौता करना चाहते थे लेकिन कांग्रेस यह नहीं चाहती। चूंकि हमें भी कांग्रेस से गठबंधन में कोई ज्यादा फायदा नजर नहीं आ रहा है इसलिए अब दिल्ली में कांग्रेस से समझौता नहीं करेंगे।

-------------

हरियाणा में बराबर की सीट लेगी आप

राज्य में जननायक जनता पार्टी के साथ चुनावी समझौता करते समय आम आदमी पार्टी का पलड़ा भारी रहेगा। सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी शहरी सीटों के अलावा शहरों से जुड़ी देहात की सीटों पर विधानसभा में और लोकसभा में पांच-पांच सीटों पर ही जननायक जनता पार्टी से समझौता करेगी।  दोनों दलों के नेताओं की इस बाबत जल्‍द बातचीत हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.