Move to Jagran APP

CM मनोहरलाल ने किया स्‍पष्‍ट- हरियाणा में सभी स्‍कूल 30 नवंबर तक रहेंगे बंद

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कहा है कि राज्‍य में सभी स्‍कूल 30 नवंबर तक बंद रहेंगे। स्‍कूलों के खुलने से पहले सभी बच्‍चों के उनके घर पर ही कोरोना वायरस टेस्‍अ किए जाएंगे। कोरोना नेगेटिव होने पर ही बच्‍चों को स्‍कूल बुलाया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 05:23 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 06:48 PM (IST)
CM मनोहरलाल ने किया स्‍पष्‍ट- हरियाणा में सभी स्‍कूल 30 नवंबर तक रहेंगे बंद
हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल की फाइल फाेटाे।

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में अब सभी स्‍कूल बंद रहेंगे। इस मामले में ऊहापोह के बाद आज मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने स्‍पष्‍ट किया कि राज्‍य में सभी स्‍कूल 30 नवंबर तक बंद रहेंगे। इस संबंध में कल जारी आदेश को लेकर कुछ क्षेत्रों में यह गलतफहमी हो गई थी कि वे स्‍कूल ही बंद र‍हेंगे जहां कोरोना संक्रमित मरीज मिल हैं। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि राज्‍य के सभी स्‍कूल बंद रहेंगे। स्‍कूल खोले जाने से पहले बच्‍चों के घर पर ही कोरोना टेस्‍ट कराए जाएंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि अभी राज्‍य में लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री मनाेहरलाल ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्‍य में अब सभी स्कूल बंद रहेंगे। अब स्‍कूल खुलने से पहले सभी विद्यार्थियों का कोरोना टेस्‍ट घर ही कराया जाएगा। काेराेना वायरस टेस्‍ट में नेगेटिव पाए गए बच्‍चों को ही स्‍कूलाें में बुलाया जाएगा। इसको लेकर किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होगी।

बता दें कि दो-तीन दिन पहले हरियाणा के कई स्‍कूलों में करीब 150 बच्‍चे कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे। इससे हड़कंप मच गया था और इसके बाद हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा था कि जिन स्‍कूलों में बच्‍चे कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं वे 30 नवंबर तक बंद रहेंगे। बाद में शुक्रवार को हरियाणा सरकार ने सभी स्‍कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया, लेकिन इसको लेकर कुछ क्षेत्रों में गलतफहमी पैदा हो गई।

राज्‍य में हर व्यक्ति के लिए मास्क लगाना जरूरी होगा। मास्‍क पहने के लिए जागरुकता जरूरी है। इसके साथ ही उन्‍होंने मास्‍क नहीं पहने वालों पर लगने वाले जुर्माने की राशि को बढ़ाए जाने से भी इन्‍कार किया। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि  मास्‍क नहीं पहनने पर लगने वाली जुर्माने की राशि 500 रुपये ही रहेगा।

सीएम मनोहरलाल ने कहा कि जुर्माना बढ़ाने से जागरूकता नहीं आती है। लोगों को मास्‍क नहीं पहनने से होने वाले खतरे के बारे में बताकर जागरूक किया जाएगा। उन्‍होंने प्रदेशवासियों से अपील की, कि वे काेरोना के खतरे को देखते हुए बचाव संबंधी निर्देशों का पालन करें और मास्‍क जरूर पहनें।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा‍ कि फिलहाल प्रदेश में लॉकडाउन करने का कोई विचार नहीं है, क्योंकि जनता को साथ लेकर चलना है। सीएम ने कहा दिल्ली लॉकडाउन पर क्या फैसला करता है उसको देखने के बाद फैसला हरियाणा सरकार हालत को देखकर विचार करेगी। सीएम ने कहा टैक्सटाइल इंडस्ट्रीको ज्यादा से ज्यादा मास्क बनाने के लिए कहा गया है। मास्क सभी इस्तेमाल करें और दो गज की दूरी का पालन किया जाए।

सीएम ने कहा कि राज्‍य में कोविड-19 टेस्टिंग बढ़ाई गई है। शुक्रवार को हरियाणा में एक ही दिन में 34000 लोगों के सैंपल लिए गए। सीएम ने कहा हरियाणा में जो स्कूली छात्रों और टीचर्स को करोना मिला था उनके क्षेत्रों में जाकर भी टेस्टिंग की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.