Move to Jagran APP

अभय सिंह चौटाला की बड़े भाई व भतीजे को खुली चुनौती, दोनों को चुनावी रण में उतरने को ललकारा

अभय सिंह चौटाला ने बड़े भाई अजय सिंह व भतीजे दुष्यंत को खुली चुनौती दी है। कहा कि अजय गलतफहमी में न रहें। दुष्यंत से इस्तीफा दिलवाएं हकीकत पता चल जाएगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 10:31 AM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 10:32 AM (IST)
अभय सिंह चौटाला की बड़े भाई व भतीजे को खुली चुनौती, दोनों को चुनावी रण में उतरने को ललकारा
अभय सिंह चौटाला की बड़े भाई व भतीजे को खुली चुनौती, दोनों को चुनावी रण में उतरने को ललकारा

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके इनेलो के एकमात्र विधायक अभय सिंह चौटाला ने अपने बड़े भाई अजय सिंह चौटाला और भतीजे दुष्यंत चौटाला को खुली चुनौती दी है। पानीपत के इसराना में अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित रैली में अजय सिंह चौटाला ने कहा था कि अभय सिंह चौटाला उनकी वजह से चुनाव जीते हैं। अभय ने बड़े भाई अजय के इस दावे को सिरे से खारिज करते हुए दोनों पिता-पुत्रों को चुनावी रण में उतरने को ललकारा है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में अभय सिंह चौटाला ने कहा कि अजय सिंह को यह गलतफहमी नहीं पालनी चाहिए कि मैं उनकी बदौलत विधायक बना हूं। अजय सिंह और उनके बेटे दुष्यंत ने लाखों लोगों के साथ धोखा किया है। इनेलो से अलग होकर दोनों ने जननायक जनता पार्टी बनाई। प्रदेश की जनता ने उन्हें भाजपा के खिलाफ वोट दिए थे, लेकिन भाजपा की गोद में ही जाकर बैठ गए।

अभय चौटाला ने कहा कि अजय सिंह और दुष्यंत ने चौधरी देवीलाल की नीतियों को लागू करने, युवाओं को रोजगार देने और 5100 रुपये पेंशन देने समेत कई मुद्दों पर लोगों को प्रलोभन दिया था। लोगों ने यह मान लिया था कि यह लोग चौधरी देवीलाल की नीतियों को आगे बढ़ाएंगे, इसलिए इनको मौका मिलना चाहिए, लेकिन इनके 10 के 10 विधायक अब एक साथ बैठकर मीटिंग तक नहीं कर सकते। सभी में एक-दूसरे के प्रति अजीब भाव है। सभी को लगता है कि उनके साथ धोखा हुआ है।

अभय चौटाला ने अजय सिंह चौटाला को चुनौती देते हुए कहा कि वे दुष्यंत चौटाला का उचाना से इस्तीफा दिलवा दें और मैं ऐलनाबाद से इस्तीफा देता हूं, जिसके बाद दोनों नए सिरे से चुनाव लड़ेंगे। फिर पता चल जाएगा कि किसने किसको जिताया है। अभय ने दावा किया कि लोगों का ओमप्रकाश चौटाला और मेरे प्रति भरोसा बढ़ा है, क्योंकि उन्हें लगता है कि स्व. देवीलाल की नीतियों को हम लोग आगे ले जा रहे हैैं।

अभय सिंह चौटाला ने बड़ा ऐलान किया कि अगर मैं दोबारा चुनाव जीतकर नहीं आया तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा, लेकिन दुष्यंत यदि चुनाव नहीं जीता तो तुम लोग चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के पैरों में पड़कर माफी मांग लें। किसानों की बारिश व ओलों से बर्बाद फसल का जिक्र करते हुए अभय सिंह ने कहा कि किसान को 10 से 12 हजार रुपये मुआवजा नाइंसाफी होगा। किसानों को 40 से 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा मिलना चाहिए।

राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने उतारा हुड्डा का पुराना अहसान

राज्यसभा के चुनाव को लेकर हुई चर्चा पर अभय चौटाला ने कहा कि संभावना थी कि भाजपा तीसरा उम्मीदवार उतारेेगी, लेकिन जैसे ही कांग्रेस की ओर से दीपेंद्र हुड्डा का नाम आया तो भाजपा ने हाथ पीछे खींच लिया। इससे यह जाहिर होता है कि कांग्रेस और भाजपा मिली हुई है। अब भाजपा ने अपना पिछला अहसान उतारने के लिए तीसरा उम्मीदवार नहीं उतारा है, क्योंकि पिछले चुनाव में भाजपा की हुड्डा ने मदद की थी। कांग्रेस की इस चुनाव में फूट खुलकर सामने आ जाती, लेकिन भाजपा ने अब कांग्रेस का साथ दिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.