जेएनएन, पंचकूला। नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने पंचकूला हिंसा मामले में सरकार को घेरते हुए कहा कि पहले तो डेरा प्रेमियों को यहां पर मेहमान कहकर बुलाया गया और बाद में उन पर गोलियां बरसाई गई। ऐसे में गोली चलाने के आदेश जारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

अभय चौटाला ने कहा कि डेरा हिंसा के नाम पर कई लोगों को झूठा फंसाया गया, जो कि अब कोर्ट से बरी हो रहे हैं। देशद्रोह का मुकदमा रामबिलास शर्मा के खिलाफ होना चाहिए, जिन्होंने डेरा समर्थकों को निमंत्रण देकर पंचकूला बुलाया था। वह सेक्टर-16 स्थित अग्रवाल भवन में आयोजित इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं के संयुक्त सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल  पर एनआरसी मुद्दे को लेकर निशाना साधते हुए अभय ने कहा कि उन्हें हर बात में अड़ंगा डालने की आदत पड़ गई है। इससे प्रदेश का दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है। मोदी की नाराजगी से बचने के लिए सीएम ऐसे बयान दे रहे हैं। अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में इनेलो-बसपा की सरकार बनने पर पांच रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार भाखड़ा से 44 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली खरीद रही है और जनता को करीब 11 रुपये तक प्रति यूनिट के हिसाब से बेच रही हैं। चौटाला ने सतलुज-युमना लिंक नहर के निर्माण के लिए 18 अगस्त को प्रस्तावित हरियाणा बंद को लेकर भी रणनीति बनाई। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी की मुख्य पांच घोषणाओं का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें। मोबाइल पर गलत पोस्ट करने से बचें, क्योंकि कांग्रेस और भाजपा के लोग हमारे नाम पर गलत पोस्ट बनाकर विवाद पैदा कर रहे हैं।

पार्टी जिलाध्यक्ष ऐसे लोगों पर नजर रखें, जो पार्टी को नुकसान पहुंचाने का काम करते हैं। वह ऐसे लोगों को तुरंत पार्टी से बाहर निकालने का काम करें। जिलाध्यक्ष और पार्टी के पदाधिकारियों के बिना संज्ञान के कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

भाजपा सरकार विफल : अरोड़ा

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने भाजपा सरकार को विफल बताया। बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि कांग्रेस-भाजपा के लोगों को इनेलो-बसपा के गठबंधन की बड़ी चिंता सता रही है। यह गठबंधन दिल का गठबंधन है, तोड़े से भी नहीं टूटेगा।

हरियाणा बसपा प्रभारी गुरमुख और प्रदेश महासचिव नरेश सारण ने कहा कि देश की प्रधानमंत्री मायावती और प्रदेश के मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला बनेंगे। कालका से पूर्व विधायक व जिलाध्यक्ष प्रदीप चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय, अशोक शेरवाल, किसान नेता दिलबाग सिंह नैन, महिला प्रधान सीमा चौधरी, संगठन सचिव उमेद सिंह ढुल आदि कार्यक्रम में मौजूद रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt