चंडीगढ़ , जेएनएन । हरियाणा में काेराना वायरस के संक्रमण के बीच राहत के भी संकेत मिले हैं। राज्‍य में ठीक होने वाले कोरोना के मरीजों की संख्‍या काफी बढ रही है। कोरोना से लड़ रहे हरियाणा में अब नए संक्रमितों की तुलना में महामारी को हराने वालों का ग्राफ लगातार ऊंचा होता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में 1818 नए संक्रमित लोग मिले, जबकि 2187 मरीज कोरोना को हराकर घर लौट गए। इस दौरान 28 मरीजों की मौत हो गई।

नए संक्रमितों की तुलना में चढ़ता जा रहा महामारी को हराने वालों का ग्राफ ऊंचा

राज्‍य में 378 काेराेना वायरस से संक्रमित मरीजों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। इनमें 319 मरीज ऑक्सीजन और 59 वेंटिलेटर पर हैं। राज्‍य में कोरोना की टेस्टिंग की संख्‍या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। इससे नए मरीजों की पहचान तेज हो रही है और उनका समय पर इलाज हो रहा है। इससे भी कोरोना को हराने में काफी मदद मिल रही है।

पिछले 24 घंटे के दौरान पानीपत व जींद में चार-चार, पंचकूला और कुरुक्षेत्र में तीन-तीन, हिसार, सिरसा, कैथल और यमुनानगर में दो-दो तथा नूंह, महेंद्रगढ़, करनाल, फरीदाबाद, गुरुग्राम और रोहतक में एक-एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में 27 दिन बाद मरीज दोगुने हो रहे हैं। पॉजिटिव रेट 6.65 फीसद, रिकवरी रेट थोड़ा सुधर कर 80.87 फीसद और मृत्यु दर 1.04 फीसद है। प्रत्येक दस लाख लोगों पर 67 हजार 328 लोगों की जांच की जा रही है।

90 हजार 884 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके, 21 हजार 14 लोग अस्पतालों में

प्रदेश में 90 हजार 884 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं और 21 हजार 14 लोग अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। छह हजार 318 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। कोरोना से कुल 1177 लोगों की मौत हुई है जिनमें 820 पुरुष व 357 महिलाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा की महिला IAS अफसर काे त्रिपुरा बुलाने पर अड़ी वहां की सरकार, जानें क्‍या है पूरा मामला

 

यह भी पढ़ें: पंजाब के इस शख्‍स के पास है धर्मेंद्र की अनमोल धरोहर, किसी कीमत पर बेचने को तैयार नहीं

 

यह भी पढ़ें: रुक जाना न कहीं हार के: 10 लाख पैकेज की जाॅब छाेड़ी, पकाैड़े व दूध बेच रहे हैं हरियाणा के प्रदीप


 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस