Move to Jagran APP

Haryana-Delhi Water Issues: जल विवाद पर घिरे दिल्‍ली सीएम, अनिल विज बोले- झूठ बोलकर पानी का भी कोटा बढ़वाना चाहते थे केजरीवाल

Delhi-Haryana Water Dispute हरियाणा से जल विवाद को लेकर दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल निशाने पर आ गए हैं। हरियाणा के गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि केजरीवाल आक्‍सीजन की तरह पानी पर भी झूठ बोलकर इसका कोटा बढ़वाना चाहते थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 09:59 AM (IST)
Haryana-Delhi Water Issues: जल विवाद पर घिरे दिल्‍ली सीएम, अनिल विज बोले- झूठ बोलकर पानी का भी कोटा बढ़वाना चाहते थे केजरीवाल
करनाल का मूनक हेड जहां से दिल्‍ली को पानी दिया जाता है और अनिल विज व अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़ , राज्‍य ब्‍यूरो। Delhi - Haryana Water Dispute: हरियाणा के साथ यमुना नदी के पानी को लेकर विवाद में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल निशाने पर आ गए हैं। हरियाणा के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट में इस बारे में दिल्‍ली की याचिका के खारिज होने पर केजरीवाल काे निशाने पर लिया है। हरियाणा के गृृृृृृृृृृृृृृृृृृृृृृृृृृृृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाया है। उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल आक्‍सीजन की तरह ही झूठ बोलकर पानी का कोटा बढ़वाना चाहते थे। बता दें कि विज पहले भी अरविंद केजरीवाल पर निशाने साधते रहे हैं।

loksabha election banner

विज बोले- हम दिल्‍ली को उसके हिस्‍से का पर्याप्‍त पानी पहले से ही दे रहे हैं

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली में पानी की कमी से जुड़ी याचिका कल खारिज कर दिए जाने पर हरियाणा ने संतोष जाहिर किया है। हरियाणा के गृह, शहरी निकाय और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम पहले ही कह रहे थे कि दिल्ली को उसके हिस्से का पर्याप्त पानी दिया जा रहा है।

अनिल विज ने दिल्ली सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने को गलत कदम करार दिया। उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्‍ली सरकार की याचिका को खारिज कर अच्छा फैसला किया है। हम सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय का स्वागत करते हैं। पहले से ही हरियाणा खुद प्यासा रहकर दिल्ली को उसके हिस्से का पूरा पानी दे रहा है।

अनिल विज ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की राजनीति झूठ पर टिकी है। केजरीवाल झूठ  बोलकर पहले आक्सीजन का कोटा बढ़वाना चाहते थे। अब उसी तरह पानी कम मिलने का झूठ बोलकर पानी का कोटा बढ़वाने की उनकी मंशा थी, लेकिन दोनों झूठ सुप्रीम कोर्ट ने सिरे नहीं चढ़ने दिए हैं।

अनिल विज ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रधान बनाए जाने पर भी चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि हालांकि पंजाब में कांग्रेस का कैप्टन बदलना उनका अंदरूनी मामला है, लेकिन जहां सब कुछ बिगड़ा हुआ हो, वहां टीम का कैप्टन बदलने से मैच नहीं जीता जा सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.