Move to Jagran APP

हरियाणा में संकट पर सियासत, कोरोना काल में भी एक दूसरे की टांग खींच रहे राजनीतिक दलों के नेता

Politics on Corona Crisis हरियाणा में कोरोना सं‍कट पर भी जमकर राजनीति हो रही है। राज्‍य में कोरोना काल में भी सियासी दलों के नेता एक-दूसरे की टांग खींचने से बाज नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस और इनेलो के नेता सरकार पर सवाल उठा रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 09:55 AM (IST)
हरियाणा में संकट पर सियासत, कोरोना काल में भी एक दूसरे की टांग खींच रहे राजनीतिक दलों के नेता
हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा, पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला और हरियाणा गृहमंत्री अनिल विज की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। Politics on Corona Crisis: हरियाणा में कोरोना संकट पर भी जमकर सियासत हो हो रही है। कोरोना महामारी के दौर में भी राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे को कठघरे में खड़े करने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दे रहे हैं। प्रदेश सरकार संकट के इस दौर में जहां विपक्ष से सहयोग मांग रही है, वहीं विपक्ष के नेताओं ने सरकार को महामारी से पीड़ित लोगों का ईलाज करने में पूरी तरह से विफल करार दिया है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटला ने तो यहां तक कह दिया कि प्रदेश की जनता को सरकार के भरोसे रहने की जरूरत नहीं है। उन्हें खुद ही अपनी सुरक्षा और बीमारी का इंतजाम करना होगा। हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा और कांग्रेस के राज्‍यसभा सदस्‍य दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी सरकार पर हमले कर रहे हैं।

loksabha election banner

पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने कहा सरकार के भरोसे न रहें लोग

हरियाणा की राजनीति में कोरोना को लेकर जमकर आरोप-प्रत्यारोप हो रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटला की एक आडियो जारी हुई है। इसमें चौटाला ने लोगों से घरों से बाहर न निकलने का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार महामारी को रोक पाने तथा पीड़ित लोगों का ईलाज करने में नाकामयाब रही है। उधर, हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा का एक वीडिया सामने आया है। इसमें उन्‍होंने हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आक्सीजन और जरूरी दवाइयां हर नागरिक का अधिकार है। प्रदेश सरकार को प्रत्येक व्यक्ति का मुफ्त टीकाकरण करना चाहिए।

दीपेंद्र हुड्डा व सैलजा ने भी उठाए सवाल, अनिल विज ने दिया करार जवाब

इसके साथ ही कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान आया है। इसमें उन्होंने राज्य में लाकडाउन के दौरान हो रही शराब तस्करी पर सवाल उठाए हैं। दीपेंद्र ने कहा कि बिना पुलिस व आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के यह संभव नहीं है। पिछले साल भी कोविड के दौरान ऐसे वाकये सामने आए थे, लेकिन सरकार सबको दबा चुकी है।

विपक्ष के इन आरोपों पर सत्ता पक्ष की ओर से भी जवाब आया है। हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में विपक्ष को सरकार के साथ कदमताल मिलाकर चलना चाहिए था, लेकिन वह खामियां निकालने में लगे हैं, जबकि असलियत यह है कि सरकार हरसंभव ईलाज और मदद उपलब्ध करा रही है।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विपक्षी नेताओं के बयानों को जवाब दिया। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि कालाबाजारी रोकने को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से सख्त हो गई है। कोरोना काल में किसी भी प्रकार की कालाबाजारी करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। जहां-जहां से भी कालाबाजारी की खबरें आ रही हैं, हम वहां-वहां कार्रवाई कर रहे हैं। करीब 45 लोगों को हम गिरफ्तार कर चुके हैं। ऐसे समय मे जो लोग मुनाफाखोरी करने मे लगे हुए हैं, चाहे वह दवाइयों में हो, आक्सीजन सिलिंडर में हो या अन्य चीजों में, उन्हें किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।


यह भी पढ़ें: मुश्किल में फंसी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की बबीता जी, हरियाणा में पुलिस में दी गई शिकायत


यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस में नए समीकरण, दो 'सियासी दुश्‍मन' बाजवा व अमरिंदर में 'दोस्‍ती' का क्‍या है माजरा

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.