Move to Jagran APP

रामपाल ने पौत्री के विवाह के लिए मांगी जमानत, एक याचिका खारिज, दूसरी में पुलिस से मांगा जवाब

कथित संत रामपाल ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में जमानत व सजा निलंबन के लिए याचिकाएंं दायर की हैं। एक जमानत याचिका खारिज कर दी गई है जबकि एक पर पुलिस से जवाब मांगा गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 10:59 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 10:59 AM (IST)
रामपाल ने पौत्री के विवाह के लिए मांगी जमानत, एक याचिका खारिज, दूसरी में पुलिस से मांगा जवाब
रामपाल ने पौत्री के विवाह के लिए मांगी जमानत, एक याचिका खारिज, दूसरी में पुलिस से मांगा जवाब

जेएनएन, चंडीगढ़। कथित संत रामपाल ने 15 जुलाई को अपनी पौत्री के विवाह में शामिल होने के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में दो याचिका दायर कर जमानत व सजा पर निलंबन की मांग की। रामपाल ने हाई कोर्ट से आग्रह किया कि उसे एक सप्ताह की जमानत दी जाए।

prime article banner

इनमेंं से एक याचिका जस्टिस सत्यनारायण एवं जस्टिस अर्चना पूरी की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के लिए आई तो खंडपीठ ने कहा कि जब इसी मामले में रामपाल का बेटा वरिंदर जिसकी बेटी की शादी है उसे तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत दी जा चुकी है तो अब उसी आधार पर रामपाल को कैसे जमानत दी जाए। बेंच ने कहा कि पिछला इतिहास देखा जाए तो पता चलता है कि रामपाल को गिरफ्तार करने के लिए कितना बड़ा आपरेशन चलाना पड़ा था। ऐसे हालत में उसको जमानत का लाभ नहीं दिया जा सकता।

वहीं, दूसरी याचिका पर जस्टिस एस मुरलीधर एवं जस्टिस अवनीश झिंगन की खंडपीठ नेे सुनवाई की। खंडपीठ ने कहा कि रोहतक जहां रामपाल की पौत्री का विवाह होना है वहां के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वह व्यक्तिगत तौर पर हलफनामा दायर कर सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लें और पर्याप्त सुरक्षा की जाए। यह सुनिश्चित करें की विवाह में ज्यादा लोग शामिल न हों। कोविड-19 के चलते विवाह के लिए केंद्र सरकार ने जो निर्देश दिए हैं उसका पूरी तरह से पालन किया जा रहा है या नहीं, रामपाल के सरेंडर करने की संभावना उसकी पूरी जानकारी हाईकोर्ट में रिपोर्ट सौंप कर दी जाए। हाई कोर्ट इस मामले में 6 जुलाई को सुनवाई करेगा।

यह भी पढ़ें: NIA ने की विस्फोट मामले की जांच, कोरियर से नहीं नाले की स्लैब के नीचे रखी सामग्री में हुआ था विस्फोट

यह भी पढ़ें: असमंजस खत्म, हरियाणा में पंचायती राज संस्थाओं का सात माह का कार्यकाल अभी बाकी

यह भी पढ़ें: पौधरोपण की खानापूर्ति में घटता वन क्षेत्र, 6.80 फीसद जमीन से आगे नहीं बढ़ पा रही हरियाली

यह भी पढ़ें: सफेदा व पॉपुलर को और प्रमोट नहीं करेगी सरकार, फलदार और हर्बल पौधों पर रहेगा ज्यादा फोकस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.