Move to Jagran APP

बरौदा उपचुनाव के दंगल में उतरेगी मनोहरलाल की सेना, मंत्री व विधायक तैयार

मुख्‍यमंत्री मनेाहरलाल और हरियाणा भाजपा बरोदा विधानसभा सीट के उपचुनाव में पूरी ताकत से उतरेगी। इसके लिए मंत्री और विधायक मैदान में उतरेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 08:29 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 08:30 AM (IST)
बरौदा उपचुनाव के दंगल में उतरेगी मनोहरलाल की सेना, मंत्री व विधायक तैयार
बरौदा उपचुनाव के दंगल में उतरेगी मनोहरलाल की सेना, मंत्री व विधायक तैयार

चंडीगढ़, [अनुराग अग्रवाल]। कोरोना महामारी के चलते करीब तीन माह बाद इकट्ठा हुए भाजपा विधायक और मंत्री अब बरौदा उपचुनाव की तैयारी में जुटेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी पूरी टीम को फील्ड में उतरने के निर्देश दिए हैैं। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और विधायकों से कहा कि वे फिजिकल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए न केवल अपने विधानसभा क्षेत्रों में पब्लिक के बीच जाएं, बल्कि अपने राजनीतिक व सामाजिक संबंधों का इस्तेमाल करते हुए बरौदा उपचुनाव में गठबंधन की जीत के लिए अभी से प्रयास करें।

loksabha election banner

कोरोना काल में तीन माह बाद मिले विधायकों ने एक दूसरे को नमस्ते से चलाया काम 

हरियाणा निवास में तीन माह बाद हुई भाजपा विधायक दल की बैठक सवा दो घंटे तक चली। बैठक में गृह मंत्री अनिल विज और कुरुक्षेत्र के विधायक सुभाष सुधा को छोड़कर सभी भाजपा विधायकों ने भागीदारी की। सीएमओ के अधिकारियों को इस बैठक में बुलाया गया था, ताकि विधायकों द्वारा उठाई गई समस्याओं पर मौके पर ही संज्ञान लिया जा सके। लंबे अंतराल बाद मिले विधायकों ने एक दूसरे से दूरी बनाते हुए हाल-चाल पूछा तथा हाथ मिलाने की बजाय नमस्ते से काम चलाया।

सितंबर माह के अंत में होंगे बरौदा चुनाव, सीएम ने लिया कोरोना काल का पूरा फीडबैक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना काल में लोगों को आई दिक्कतें, उनके समाधान के लिए किए गए सरकारी प्रयास तथा गेहूं खरीद प्रक्रिया पर विधायकों से फीडबैक लिया। विधायकों ने एकमत होकर सरकारी प्रयासों की सराहना की। कुछ विधायकों ने मास्क नहीं पहनने पर लगाए जाने वाले जुर्माने की राशि 500 रुपये से कम करने का सुझाव दिया। इस पर सीएम ने कहा कि जागरूकता के लिए यह जरूरी है। इस जुर्माने के बदले में पांच मास्क संबंधित व्यक्ति को दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों को सामने बैठाकर सीएम ने विधायकों से लिए सुझाव

बैठक में मुख्यमंत्री ने विधायकों को संकेत दिए कि सितंबर माह के आखिरी सप्ताह में बरौदा विधानसभा के उपचुनाव हो सकते हैैं। इसलिए अभी से तैयारी जरूरी है। भाजपा-जजपा गठबंधन का साझा उम्मीदवार बरौदा में चुनाव लड़ेगा।

विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव एवं पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने मीडिया को बताया कि मेरा पानी-मेरी विरासत पर विधायकों को विपक्ष के हमलों का जवाब देने तथा पानी की बचत की अहमियत समझाने के लिए कहा गया है। 99 हजार हेक्टेयर में किसान धान की खेती छोड़ चुके हैैं। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें:  ज्ञानी हरप्रीत सिंह का बड़ा बयान- खालिस्तान के नाम पर पकड़े गए युवकों की पैरवी करे SGPC
 

यह भी पढ़ें: बीएसफ जवान की गाड़़ी से गिरकर मौत, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से गहराया सस्‍पेंस 


यह भी पढ़ें: निजी स्‍कूलों को एडमिशन फीस वसूलने की HC की अनुम‍ति को चुनौती देगी पंजाब सरकार


यह भी पढ़ें: पंजाब में बसों में सफर करना महंगा हुआ, किराये में छह पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि

यह भी पढ़ें: Delhi NCR Earthquake: बार-बार भूकंप आने का कारण पता चला, भू-वैज्ञानिकों का बड़ा खुलासा


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.