जागरण संवादाता, पंचकूला : शहर के सेक्टर-20 सनसिटी परिक्रमा में रहने वाले एक बिल्डर को वाट्सएप कॉल कर रंगदारी की मांग करने के मामले में पंचकूला पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान हनुमानगढ़ भाद्रा राजस्थान निवासी सचिन और उत्तर प्रदेश के बिजनौर निवासी अयाज अली के रूप में हुई है। दोनों को जीरकपुर से गिरफ्तार किया गया। मामले का एक अन्य आरोपित करनाल निवासी विशाल अभी फरार है। पुलिस का दावा है कि तीनों फेसबुक के जरिये दोस्त बने थे और पहली बार ऐसी वारदात को अंजाम देना चाहते थे।

4 फरवरी को सेक्टर-20 निवासी बिल्डर देवदत्त वर्मा ने सेक्टर-20 पुलिस थाने में शिकायत दी थी। बताया था कि उनका बिल्डिग कंस्ट्रक्शन का काम मोहाली में चल रहा है। मंगलवार सुबह वह अपनी साइट पर जा रहे थे। जब वह मोहाली फेस 7 के पास पहुंचे, तो उन्हें किसी ने वाट्सएप कॉल की। उन्होंने कार को साइड लगाकर बात की तो आरोपित ने उनका नाम लिया और बोला कि मेरी बात सुन मुझे पता है कि तूं कहां रहता है और तेरे पास कौन सी गाड़ी है तथा उसका नंबर क्या है। तूं 60 लाख रुपये का तुंरत इंतजाम कर ले और जहां मैं बताऊंगा वहां लेकर आ, नहीं तो तुझे घर से उठा लूंगा। उसके बाद आरोपित ने उन्हें वाट्सएप पर रुपयों की रंगदारी मांगने वाले धमकी भरे वॉयस मैसेज भी भेजे थे। धमकी मिलने से वह घबरा गये थे। वह घर पहुंचे और परिजनों को सारी बात बताई। उसके बाद सेक्टर-20 थाना में शिकायत दर्ज करवाई। मामले के बारे में जानने केबाद देवव्रत वर्मा का परिवार भी घबराया हुआ था और आरोपित को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग कर रहा था, क्योंकि पंजाब में जिस तरह गैंगस्टर सक्रिय हैं, उससे परिवार सहम गया था।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर लिया था और जीरो एफआइआर थाना मटौर में भेज दी गई थी, लेकिन क्राइम ब्रांच भी इस मामले की जांच में जुटी हुई थी।

बिल्डर को वाट्सएप कॉल कर 60 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में अभी एक आरोपित फरार है। गिरफ्तार दोनों आरोपितों को कोर्ट में रविवार को पेश किया जाएगा और रिमांड पर लिया जाएगा। मामले में आरोपितों से पूछताछ की जाएगी। तीसरे आरोपित को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-कमलदीप गोयल, पुलिस उपायुक्त, पंचकूला।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस