नई दिल्ली/चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के 100 दिन पूरे होने मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा गिनाई उपलब्धियों पर प्रदेश कांग्रेस प्रधान और राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा ने तीखे तंज कसे हैं। कुमारी सैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के रिपोर्ट कार्ड में धान, खनन घोटालों से लेकर मंत्रियों व सहयोगी दल के विधायकों के ड्रामा शामिल नहीं किया।

सैलजा ने कहा कि सीएम ने अपना रिपोर्ट कार्ड पूरा पेश नहीं किया। उन्होंने कहा कि सरकार के 100 दिन के अंदर मंत्री और विधायक ड्रामा रचते रहे, लेनिक मुख्यमंत्री ने न तो उन्हें रोका और न ही कोई कार्रवाई की। इसका कारण है कि मंत्रियों और विधायकों का ड्रामा सरकार के अनुकूल था। सरकार इन्हीं ड्रामा की वजह से ही जनता का ध्यान असल मुद्दों से भटकाने में कामयाब रही।

सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार ने लागत से 50 फीसद अधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का वादा किया था, मगर पिछले पांच वर्ष में सरकार ने गन्ने की कीमत में सिर्फ 30 रुपये का ही इजाफा किया है। किसानों के कर्जमाफी और बुजुर्ग पेंशन 5100 रुपये प्रतिमाह का वायदा करने वाली भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने सिर्फ 250 रुपये ही बढ़ाए हैं। आंकड़ों के अनुसार बेरोजगारी की दर दिसंबर-2019 में 30 फीसद बढ़ गई है।

उन्‍होंने कहा कि ईमानदारी का ढोंग पीटने वाली सरकार के सत्ता संभालने के बाद प्रदेश में दर्जनों पेपर लीक हो चुके हैं। प्रदेश में निर्भया फंड के तहत महिलाओं की सुरक्षा के लिए 16 करोड़ रुपये मिले थे मगर इसमें से 62 फीसद सरकार ने खर्च ही नहीं किया।

कुमारी सैलजा ने कहा कि एसवाईएल नहर निर्माण के मुद्दे पर सीएम सर्वदलीय बैठक में वायदे के बाद भी प्रधानमंत्री से नहीं मिले। यमुना नदी में अवैध खनन हुआ मगर मुख्यमंत्री ने इसका जिक्र तक नहीं किया। धान घोटाले में खुद सरकार ने 90 करोड़ रुपये का घोटाला माना है मगर इसे भी सीएम अपनी उपलब्धि बता रहे हैं।

उन्‍होंने सीएम द्वारा 100 दिन की सरकार के 101 कार्य बताए जाने पर कई अन्य मुद्दे भी उठाए। उन्होंने कहा कि केंद्र के बजट में हरियाणा को क्या मिला, इसके बारे में सीएम क्यों नहीं एक भी शब्द बोले हैं। सैलजा ने कहा कि 100 दिन में भाजपा सरकार को उपलब्धि नहीं ड्रामाओं के कारण बल्कि मीडिया की सुर्खियां मिली हैं।

--------

राजनीतिक अवसरवाद पर टिकी है मनोहर सरकार की नींव : सुरजेवाला

उधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मौजूदा सरकार घोर राजनीतिक अवसरवाद की नींव पर बनी है। यह  एक ऐसे वाहन की तरह है जिसका इंजन फेल और टायर फ्लैट हैं। सुरजेवाला ने कहा कि पिछले सौ दिनों के दौरान इस प्रदेश को दुर्दशा की ओर धकेलने का खाका पेश किया गया है। मौजूदा सरकार का ध्येय आम जनता के हित में फैसले करना नहीं, बल्कि कुर्सी के साथ चिपके रहना है। यही वजह है कि आज लोग पछता रहे हैं। मंत्रियों में आपसी तनातनी का खामियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: मनोहर का ऐलान- उद्योगों में 75 फीसद अकुशल कर्मचारी अब हरियाणा के होंगे, सख्‍ती से करेंगे लागू

 

 

यह भी पढ़ें: CM मनोहरलाल ने पेश किया100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड, कहा- बेरोजगार विपक्ष कर रहा अनर्गल बातें


यह भी पढ़ें: सात स्‍कूली बच्‍चों ने हरियाणा सरकार से जीती जंग, School building के लिए HC में लड़े नौनिहाल

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस