Move to Jagran APP

मेडिकल कॉलेजों में लगेंगे 197 रिटायर्ड डॉक्टर, एक साल के लिए होगी नियुक्ति

Coronavirus से जंग में हरियाणा सरकार अब 69 साल तक के रिटायर्ड डॉक्टरों की मदद लेगी। मेडिकल कॉलेजों में कुल 197 पद एक साल के लिए रिटायर्ड डॉक्टरों से भरे जाएंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 02:01 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 02:01 PM (IST)
मेडिकल कॉलेजों में लगेंगे 197 रिटायर्ड डॉक्टर, एक साल के लिए होगी नियुक्ति
मेडिकल कॉलेजों में लगेंगे 197 रिटायर्ड डॉक्टर, एक साल के लिए होगी नियुक्ति

जेएनएन, चंडीगढ़। Coronavirus COVID-19 से जंग में प्रदेश सरकार अब 69 साल तक के रिटायर्ड डॉक्टरों की मदद लेगी। मेडिकल कॉलेजों में कुल 197 पद एक साल के लिए रिटायर्ड डॉक्टरों से भरे जाएंगे। साथ ही 23 नए चयनित प्रोफेसरों, एसोसिएट प्रोफेसरों और सहायक प्रोफेसरों को चरित्र के सत्यापन में छूट देकर तुरंत ज्वाइन कराया जाएगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सेवानिवृत्त सरकारी डॉक्टरों को अनुबंध के आधार पर एक वर्ष के लिए पुन: सेवा में रखने के स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को प्रशासनिक मंजूरी दे दी है। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज करनाल में प्रोफेसर के 13, एसोसिएट प्रोफेसर के 29 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 54 पद भरे जाएंगे। बीपीएस राजकीय मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां, सोनीपत में प्रोफेसर सुपर स्पेशियलिटी के आठ, एसोसिएट प्रोफेसर सुपर स्पेशियलिटी के सात, असिस्टेंट प्रोफेसर सुपर स्पेशियलिटी के आठ, प्रोफेसर स्पेशलिटी के नौ, एसोसिएट प्रोफेसर स्पेशलिटी के 15 और असिस्टेंट प्रोफेसर स्पेशलिटी के दस पद भरे जाएंगे।

शहीद हसन खान मेवाती, राजकीय मेडिकल कॉलेज, नल्हड़, नूंह में प्रोफेसर के दस, एसोसिएट प्रोफेसर के 19 और सहायक प्रोफेसर के 15 पद भरे जाएंगे। पीजीआइएमएस रोहतक के निदेशक को भी अनुबंध आधार पर नियुक्ति की मंजूरी दी गई है। वहीं, कल्पना चावला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज करनाल और शहीद हसन खान मेवाती, गवर्नमेंट कॉलेज, नल्हड़, नूंह के लिए 23 नए चयनित प्रोफेसरों, एसोसिएट प्रोफेसरों और सहायक प्रोफेसरों को चरित्र के सत्यापन में छूट देकर तुरंत ज्वाइनिंग लैटर देने का फैसला किया है।

कल्पना चावला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में फार्माकोलॉजी, एनेस्थेशियालॉजी और पेडियाट्रिक्स के विभागों में सहायक प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए 17 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इसी तरह नूंह में पेडियाट्रिक्स, ब्लड बैंक, एनेस्थेशियालॉजी, जनरल सर्जरी और स्किन तथा वीडी के विभागों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए छह उम्मीदवारों का चयन किया गया है। 

यह भी पढ़ें: सफेद कपड़ों में भगवान, रब, अल्लाह और गॉड, पढ़ें... सत्ता के गलियारे की और भी रोचक खबरें

यह भी पढ़ें: पुलिस इंस्पेक्टर ने अपने दो बेटों को गोली मारी, एक की मौत, दोनों पुत्रवधुएं भी गंभीर, पीजीआइ रेफर 

यह भी पढ़ें: कंबाइन इंडस्ट्री को और श्रमिकों की आवश्यकता, 50 फीसद से नहीं चलेगा काम

यह भी पढ़ें: Corona positive मरीजों ने डाला भंगड़ा, बोले- असीं जित्तांगे जरूर जंग जारी रखियो...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.