Move to Jagran APP

राज्यसभा चुनाव में स्पष्ट होगा विधायकों का असली स्टैंड, हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष उदयभान ने उठाए सवाल

Haryana Rajya Sabha Election राज्‍यसभा चुनाव में कई विधायकों का असली स्‍टैंड सामने आएगा। सबकी नजरें इनेलो विधायक अभय चौटाला और निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू पर लगी हैं। हरियााणा कांग्रेस अध्‍यक्ष उदयभान ने दोनों विधायकोंं से अपना स्‍टैंड साफ करने को कहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2022 06:03 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2022 06:03 PM (IST)
राज्यसभा चुनाव में स्पष्ट होगा विधायकों का असली स्टैंड, हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष उदयभान ने उठाए सवाल
हरियाणा कांग्रेस के अध्‍यक्ष उदयभान की दीपेंद्र हुड्डा के साथ फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने सभी विधायकों से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन के समर्थन में वोट करने की अपील की है। इनमें वे विधायक भी हैं, जो सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं। उदयभान का कहना है कि यह चुनाव उन विधायकों का स्‍टैंड सामने आएगा जो खुद को बीजेपी-जेजेपी विरोधी बताते हैं।

loksabha election banner

उदयभान ने कहा कि  देखने वाली बात होगी कि खुद को सरकार का विरोधी बताने वाले विधायक जरूरत पड़ने पर उसका विरोध करेंगे या उसका साथ देंगे। खासतौर पर उन्होंने इनेलो विधायक अभय चौटाला और निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू से अपना स्टैंड स्पष्ट करने के लिए कहा है।

उदयभान ने कहा कि दोनों विधायक जनता के बीच सरकार का विरोधी होने का दावा करते हैं। लेकिन, अब तक उन्होंने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी-जेजेपी के विरोध की बात नहीं कही है। ऐसे में जनता के बीच शंका होना लाजमी है। जनता दोनों और तमाम निर्दलीय विधायकों पर नजर बनाए हुए है।

उन्‍होंने कहा कि कई ऐसे निर्दलीय विधायक हैं, जो सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं और जनता के बीच जाकर सरकार में अपनी सुनवाई नहीं होने की बात कहते हैं। अब उनके पास कांग्रेस के नेतृत्व में सुरक्षित भविष्य की सरकार बनाने का संकेत देने का मौका है।

उदयभान ने कहा कि जो विधायक बीजेपी-जेजेपी समर्थित उम्मीदवार को वोट देगा, उससे स्पष्ट हो जाएगा कि यह सब अंदरखाने एक ही हैं। सिर्फ जनता को भ्रमित करने के लिए वह सरकार के विरोध का ड्रामा करते हैं। यह राज्यसभा चुनाव सिर्फ तीन उम्मीदवारों की हार या जीत तय नहीं करेगा, बल्कि यह भी तय करेगा कि हरियाणा में कौन बीजेपी-जेजेपी के साथ है और कौन उसके खिलाफ लड़ रहा है।

उन्‍होंने कहा कि ऐसे में तमाम निर्दलीय, इनेलो और अन्य विधायकों को गठबंधन के खिलाफ वोट करना चाहिए जो जनता के बीच जाकर इस सरकार के खिलाफ वोट मांगते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.