Move to Jagran APP

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की जजपा भी लड़ेगी स्‍थानीय निकाय चुनाव, भाजपा से होगा टकराव

BJP - JJP Alliance हरियाणा मेंं भाजपा द्वारा स्‍थानीय निकाय चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अब दुष्‍यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी भी यह चुनाव लड़ेगी। इससे स्‍थानीय निकाय चुनाव में जजपा और भाजपा के बीच टकराव होगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2022 09:20 AM (IST)
हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की जजपा भी लड़ेगी स्‍थानीय निकाय चुनाव, भाजपा से होगा टकराव
जजपा नेता और हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। BJP-JJP Alliance:  हरियाणा में भाजपा द्वारा शहरी निकाय चुनाव अकेले लड़ने के फैसले के बाद उसकी सहयोगी पार्टी जजपा ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं। जननायक जनता पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने रविवार रात को बताया कि उनकी पार्टी शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी।

loksabha election banner

जजपा महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने रविवार रात को किया ऐलान

दिग्विजय सिंह चौटाला ने अपने पिता जजपा अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला व भाई उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से विचार-विमर्श के बाद शहरी निकाय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। दुष्यंत चौटाला आजकल विदेश यात्रा पर हैं और इसी सप्ताह उनके लौटने की उम्मीद है।

शनिवार को हिसार में हुई भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी व चुनाव समिति की बैठकों में जजपा को किनारे करते हुए अपने बूते पर अकेले ही शहरी निकाय चुनाव लड़ने का फैसला किया गया था। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि सत्ता में साझीदार जजपा के साथ सत्ता का गठबंधन भी अधिक दिन नहीं चलने वाला है। हालांकि भाजपा ने अभी तक ऐसी कोई बात अधिकारिक तौर पर नहीं कही है।

दिग्विजय चौटाला ने कहा, हमारी शहरी निकाय चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी है

जजपा महासचिव दिग्विजय चौटाला ने रविवार रात को कहा कि हमारी पार्टी और कार्यकर्ता सभी शहरी निकाय चुनाव अपने बूते पर लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ लड़ने के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि शहरी निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के लिए ताल ठोंकेंगे।

उन्होंने कहा कि हम नगर परिषद के चुनाव सिंबल पर लड़ेंगे और नगर पालिकाओं के चुनाव को सिंबल पर लड़ने अथवा न लड़ने का फैसला जल्दी ले लिया जाएगा। राज्य में 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिका के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 30 मई से शुरू हो रही है। 19 जून को चुनाव होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.