मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने SPO भर्ती का मामला उठाया। वहीं, विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वर्ष 2004 में उनकी सरकार में एचएसआइ कर्मचारियों को भर्ती किया गया था, जिन्हें बाद में हटा दिया गया था। उस वक्त सरकार ने इनकी भर्ती उद्योगों की सुरक्षा करने के लिए की थी। वर्तमान सरकार ने इन्हें SPO के पद पर भर्ती किया गया, लेकिन इनको नाममात्र का वेतन दिया जाता है। अभय चौटाला ने कहा कि इनके कद को देखते हुए इनका वेतन बढ़ाना चाहिए।इस पर सामाजिक अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि कांग्रेस ने जिन लोगों को निकाला था. उन्हें बीजेपी सरकार ने नियुक्ति की गई थी. बीजेपी किसी के साथ अन्याय नहीं होने देगी।

भुक्कल ने उठाया रिटायर कर्मियों का मुद्दा

वहीं, इस दौरान गीता भुक्कल ने रिटायर कर्मचारियों की ओर से दिए गए ज्ञापन की मांगें उठाई। उन्होंने कहा कि रिटायर्ड कर्मचारियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा दी जाए। साथ ही उम्र के साथ रिटायर कर्मचारियों की पेंशन बढ़ाने की जिस मांग पर सरकार सहमति दे चुकी है उसे भी लागू किया जाए। गीता भुक्कल ने झज्जर में महाराजा अग्रसेन की मूर्ति तोड़ने का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि अब तक इस मामले में दोषियों का पता नहीं चला है। सरकार को वहां पर नई मूर्ति लगवानी चाहिए। साथ ही झज्जर में हत्या के मामले बढ़ रहे हैं और शहर में लगे सभी सीसीटीवी में से मात्र 40 फ़ीसद ही काम कर रहे हैं। बाकी कैमरों को भी दुरुस्त करवाया जाए।

बड़वा ने महिला कॉलेज का भवन नहीं बनने का मुद्दा उठाया

लोहारू से इंडियन नेशनल लोकदल विधायक ओपी बड़वा ने महिला कॉलेज का भवन नहीं बनने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने 5 साल पहले कॉलेज बनाने के लिए निर्धारित राशि भेज दी थी, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य नहीं शुरू हो सका है। वर्तमान में यह यह कॉलेज एक पुरानी टूटी फूटी धर्मशाला में चल रहा है।सरकार को इसकी तरफ ध्यान देना चाहिए। विधायक ओमप्रकाश ने देवसर फीडर में हफ्ते में दो-तीन पानी देने की मांग उठाई. यदि सरकार अतिरिक्त पानी नहीं दे सकती तो कम से कम बरसात के मौसम में तो अतिरिक्त पानी देने के प्रबंध करने चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप