Move to Jagran APP

बड़ी सरकार के दरबार में छोटी सरकार, भाजपा-जजपा गठबंधन के साथ खड़े हुए निर्दलीय जीते चार चेयरमैन

Haryana Municipal Election 2022 हरियाणा में स्‍थानीय निकाय चुनाव में निर्दलीय जीते चार चेयरमैन भाजपा - जजपा गठबंधन के साथ आ गए हैं। सफीदों महम और भूना नगर पालिकाओं की प्रधानों ने भाजपा तो नारनौल की चेयरमैन ने जजपा में आस्था जताई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 09:59 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 09:59 AM (IST)
बड़ी सरकार के दरबार में छोटी सरकार, भाजपा-जजपा गठबंधन के साथ खड़े हुए निर्दलीय जीते चार चेयरमैन
हरियाणा के स्‍थानीय निकायों के नवनिर्वचित प्रधानों के साथ सीएम मनोहरलाल व हरियाणा भाजपा अध्‍यच ओमप्रकाश धनखड़। (स्रोत- हरियाणा डीपीआर)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana Municipal Polls 2022:  हरियाणा के 46 निकायों में से 25 नगर पालिकाएं और परिषद जीतने वाला भाजपा-जजपा गठबंधन और मजबूत हो गया है। सफीदों, महम और भूना नगर पालिकाओं के निर्दलीय प्रधानों ने भाजपा में आस्था जताई तो नारनौल नगर परिषद की चेयरमैन कमलेश जजपा के साथ खड़ी हो गई हैं। इसके साथ ही अब 29 शहरों में भाजपा-जजपा की सरकार है।

loksabha election banner

सफीदों, महम और भूना नगर पालिकाओं की प्रधानों ने भाजपा तो नारनौल की चेयरमैन ने जजपा में जताई आस्था

सफीदों नगर पालिका से अनीता रानी, महम नगर पालिका से भारती और भूना से अर्पणा ने निर्दलीय के रूप में चेयरमैनी का चुनाव जीता है। तीनों का भाजपा से पुराना नाता रहा है। वहीं, नारनौल नगर परिषद की चेयरमैन कमलेश ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात कर जजपा में आस्था जताई। 

भाजपा-जजपा के सभी नवनिर्वाचित चेयरमैनों के साथ चारों निर्दलीय चेयरमैन मुख्यमंत्री के सरकारी निवास ‘संत कबीर कुटीर’ में पहुंचे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के साथ पहुंचे निकाय प्रधानों को गुरुमंत्र देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सभी नगर परिषद व नगरपालिकाएं हर वर्ष अपना-अपना बजट बनाएंगे और क्षेत्र के विकास की रूपरेखा तैयार करेंगे।

सीएम मनोहर ने नवनिर्वाचित चेयरमैनों को दिया गुरुमंत्र, सभी निकाय हर साल अपना-अपना बजट बनाएंगे

पार्षदों, विधायकों व संगठन के लोगों से परामर्श करके विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के टिप्स देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही चंडीगढ़ में सीएम हाउस पर ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी जिससे नगर निकायों के प्रतिनिधि अपनी समस्या को लेकर मार्गदर्शन ले सकेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार सीधे जनता द्वारा नगर निकायों के प्रधानों का चयन किया गया है। ऐसे में वे पार्षदों से तालमेल बनाकर पिछड़े क्षेत्रों का प्राथमिकता के आधार पर विकास करें और लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करें। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों को पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता से कार्य करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित चेयरमैन तथा संगठन के पदाधिकारियों को विचारधारा के अनुसार अन्य लोगों को भी साथ जोड़ने की बात कही।

संकल्प पत्र को पूरा करने का आह्वान

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने भी सभी चेयरमैनाें को चुनाव के दौरान जारी किए गए संकल्प-पत्र को पूरा करने के लिए कदम बढ़ाने का आह्वान किया। पार्टी के उम्मीदवारों की जीत का श्रेय केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों व पार्टी के कार्यकर्ताओं की मेहनत व जनता के विश्वास को देते हुए धनखड़ ने कहा कि हर हाल में उम्मीदों पर खरा उतरना है।

महेंद्रगढ़ नगरपालिका के नवनिर्वाचित चेयरमैन रमेश सैनी को लेकर पहुंचे पूर्व मंत्री प्रो रामबिलास शर्मा को मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि महेंद्रगढ़ शहर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Koo App
स्थानीय निकायों के नवनिर्वाचित चेयरमैनों संग चंडीगढ़ में संवाद किया। प्रदेशाध्यक्ष श्री ओमप्रकाश धनखड़ जी भी इस अवसर पर साथ रहे। चेयरमैनों से आह्वान किया कि वे अपने नगर परिषदों और नगर पालिकाओं को और बेहतर बनाने के लिए निरंतर परिश्रम करें व नए हरियाणा के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। - Manohar Lal (@manoharlalbjp) 23 June 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.