Move to Jagran APP

ठेके के विरोध में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया

माहौली रोड पर आर्य कन्या गुरुकुल के समीप अवैध रूप से चल रहे देशी के ठेके को हटवाने की मांग को लेकर शनिवार को ग्रामीणों ने रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में काफी संख्या में महिलाएं भी थीं। बाद में सरपंच संदीप मंगला के आश्वासन दिए जाने के बाद ग्रामीण माने।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Aug 2018 05:19 PM (IST)Updated: Sat, 04 Aug 2018 05:19 PM (IST)
ठेके के विरोध में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया
ठेके के विरोध में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया

- हसनपुर में अवैध रूप से चलाया जा रहा है ठेका

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, हसनपुर : माहौली रोड पर आर्य कन्या गुरुकुल के समीप अवैध रूप से चल रहे देशी के ठेके को हटवाने की मांग को लेकर शनिवार को ग्रामीणों ने रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में काफी संख्या में महिलाएं भी थीं। बाद में सरपंच संदीप मंगला के आश्वासन दिए जाने के बाद ग्रामीण माने।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव सहनौली के नाम से चल रहे देशी ठेके को मिलीभगत से हसनपुर के रकबे में चलाया जा रहा है। ग्रामीण रोशनलाल, हेतराम पंचायत समिति सदस्य, रामेश्वर, रोहतास बघेल, महावीर, मिथलेश, बिमलेश, हरबेजी, बंटी आदि ने बताया कि यह ठेका मिलीभगत से चल रहा हैं। पुलिस को भी इसकी शिकायत की गई, परंतु मिलीभगत होने के कारण इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

ग्रामीणों का कहना था कि ठेके पर रोज शरारती शाम ढलते ही इकट्ठा हो जाते हैं और शराब पीकर उत्पात मचाते हैं। कई बार पशुओं की चोरी, दुकानों में शटर टूटने की घटनाएं सामने आती रही हैं। बहन-बेटियों पर अभद्र फब्तियां कसते हैं, उनका निकलना हराम हो गया है। शराबियों की हिम्मत इतनी बढ़ गई हैं कि यदि कोई उन्हें रोकने कि कोशिश भी करता हैं तो वो मिलकर कर भद्दी-भद्दी गालियां देते हैं और झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं।

गांव सरपंच संदीप मंगला भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ठेके वाले से पेपर दिखाने को बोला तो पहले तो ठेके वाले ने आनाकानी की और बाद में मालूम हुआ कि यह ठेका तो सहनौली के लिए है, जिसे अवैध रूप से हसनपुर में चलाया जा रहा है।

सरपंच मंगला ने बताया कि गुरुकुल होने के कारण उन्होंने पहले से ही शराब के ठेका खोलने के लिए मना किया हुआ है। सरपंच ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि वे इस बाबत पुलिस व उच्चाधिकारियों से बात करेंगे और इसे तुरंत हटवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.