Move to Jagran APP

गन्ना किसानों का आरोप, मंत्री ने की वायदाखिलाफी

मंत्री ने पांच लाख क्विंटल गन्ना बाहर भेजने का वायदा किया था वो भी नहीं भेजा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 06:58 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 06:19 AM (IST)
गन्ना किसानों का आरोप, मंत्री ने की वायदाखिलाफी
गन्ना किसानों का आरोप, मंत्री ने की वायदाखिलाफी

जागरण संवाददाता, पलवल : पलवल की सहकारी चीनी मिल के प्रबंधन तथा किसानों की परेशानी कम होने को नहीं आ रही है। करीब एक सप्ताह से मिल चलनी शुरू हुई है लेकिन किसान अपने साथ किए गए वायदों के पूरा न होने से खफा हैं। चौहान पाल पंच व किसान संघर्ष समिति के नेता जयनारायण चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि किसान अब सोमवार 13 जनवरी को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि किसानों का धरना मिल पर अभी भी जारी है।

loksabha election banner

शनिवार को हुई गन्ना किसान संघर्ष समिति की बैठक में किसान नेताओं ने कहा कि छह जनवरी को ग्रीवेंस की बैठक के दौरान सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल के समक्ष जो मांगे रखी थी उनमें से कोई भी मांग पुरी नहीं हुई है। मांगों का पूरा करने के लिए एक सप्ताह का समय मंत्री की तरफ से गन्ना किसान संर्घष समिति को दिया गया था।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव रतन सिंह सौरोत ने कहा कि सहकारिता मंत्री ने पलवल, मेवात व फरीदाबाद जिले के हजारों किसानों से जो वायदे किए थे उनका जवाब दिया जाए किस कारण से उनका हल नहीं हुआ है। मंत्री ने पांच लाख क्विंटल गन्ना बाहर भेजने का वायदा किया था, वो भी नहीं भेजा गया है। मिल भी सुचारू रूप से चालू नहीं हुई है, जिससे किसानों के गन्ने के उठान की गति नहीं बन पा रही है। मंत्री ने मिल की पेराई क्षमता बढ़ाने के नाम पर हुए घोटाले की जांच के लिए जांच कमेटी की बात कही थी, उसका अभी तक गठन नहीं हुआ है। बैठक में इनेलो के जिलाध्यक्ष अजीत बॉबी, किसान नेता जवाहर सिंह जागर, देवेंद्र तेवतिया, बच्चू सिंह तेवतिया अलावलपुर, समुंद्र चौहान, हरियाणा अध्यापक संघ अध्यक्ष महेंद्र सिंह चौहान, गांव घोड़ी के सरपंच गजराज, रामबीर गहलब, चीनी मिल के निदेशक बाबू सिंह, सुंदर सिंह व कल्लू तेवतिया, गजेंद्र सरपंच मानपुर, मांगेराम सहरावत सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.