Move to Jagran APP

सड़क पर हुए गड्ढों से गुजरने को मजबूर राहगीर

दो जिलों के विभागों के बीच में अटकी कोट-पुन्हाना सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 06:25 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 06:25 PM (IST)
सड़क पर हुए गड्ढों से गुजरने को मजबूर राहगीर
सड़क पर हुए गड्ढों से गुजरने को मजबूर राहगीर

गजराज सिंह, हथीन

loksabha election banner

दो जिलों के विभागों के बीच में अटकी कोट-पुन्हाना सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। हथीन उपमंडल के गांव कोट से पुन्हाना की सड़क की हालत पिछले लंबे अरसे से जर्जर अवस्था में है। जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

लोक निर्माण विभाग की यह सड़क, जिसे अब हरियाणा स्टेट रोड्स एंड ब्रिजेस डवलपमेंट कॉरपोरेशन (एचएसआरडीसी) द्वारा चार लेन कराने का फैसला लिया है। यह रोड अभी सात मीटर चौड़ा है जिसे प्रस्तावित डि•ाइन के अनुसार दस मीटर चौड़ा किया जाएगा। रोड का चौड़ीकरण लगभग 32 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। बता दें कि इस मार्ग से रोजाना हजारों वाहनों की आवाजाही हथीन व पुन्हाना के गांवों में होती है।

करीब 10 किलोमीटर की यह सड़क विभागीय अनदेखी और लापरवाही के चलते पिछले चार साल से टूटी पड़ी है। जिससे यह ही नहीं मालूम होता कि सड़क पर गड्ढ़े हैं या गड्ढ़ों में सड़क है। सड़क जर्जर होने की वजह से दुपहिया वाहन चालकों को दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। विभाग की तरफ से गड्ढ़ों को भरा भी नहीं जा रहा है। कोट-पुन्हाना सड़क का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए। क्योंकि आने वाले समय में कोहरा भी पड़ेगा जिससे वाहन चालकों को परेशानी होगी।

- माजिद खान, निवासी कोट विभाग के अधिकारियों को आमजन की समस्या को देखते हुए सड़क की मरम्मत करानी चाहिए। जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

- राकेश कुमार, निवासी पुन्हाना

सड़क की मरम्मत के लिए विभाग ने ठेका छोड़ा हुआ था। जिसमें ठेकेदार काम को बीच में ही छोड़कर चला गया। कार्य अधूरा छोड़ने पर विभाग ने उसके ऊपर जुर्माना भी लगाया था। अब इस इसका निर्माण एचएसआरडीसी विभाग करेगा।

- बिलाल, जेई, लोक निर्माण विभाग, पुन्हाना उक्त सड़क के निर्माण संबंधित प्रक्रिया प्रगति पर है। वन विभाग के जिला वन अधिकारी ने उक्त रोड का निरीक्षण कर रिपोर्ट मुख्यालय भेज दी है। वन विभाग से क्लीयरेंस मिलने पर सड़क निर्माण के लिए टेंडर छोड़ दिया जाएगा।

- मोहम्मद जुबैर, कार्यकारी अभियंता, एचएसआरडीसी, नूंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.