जागरण संवाददाता, पलवल: एसडी कालेज में एनसीसी ग‌र्ल्स यूनिट के तत्वावधान में गणतंत्र दिवस बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रतिभा सिगला और एसोसिएट प्रोफेसर डा. एनके गोयल और एनसीसी ग‌र्ल्स यूनिट की आफिसर लेफ्टिनेंट डा.मनीषा अग्रवाल ने तिरंगा फहराया।

कार्यक्रम में कैडेट शोभा, कैडेट भारती, कैडेट अंजलि, कैडट तनु ने देश भक्ति गीत का प्रस्तुतीकरण किया। डा. मनीषा अग्रवाल ने राष्ट्रीय स्तर के एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप में भाग लेने वालों को सम्मानित किया। प्रतिभा सिगला ने सभी कैडेट्स को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। डा. गोयल ने सभी कैडेट्स को गणतंत्र दिवस के बारे में विस्तार से बताया। चार हरियाणा ग‌र्ल्स बटालियन के कमांडिग आफिसर कर्नल रामअवतार यादव ने सभी कैडेट्स को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर चार हरियाणा बटालियन से हवलदार मनप्रीत सुनील, लाल सिंह, मिश्रा भी उपस्थित रहे। विद्यार्थियों ने प्रतियोगिताओं में लिया भाग

जासं, पलवल: एसपीएस इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को गणतंत्र दिवस बहुत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल चेयरमैन सुरेश भारद्वाज, डायरेक्टर रोहित भारद्वाज एवं चेतन भारद्वाज के द्वारा तिरंगा फहराया गया। इसके पश्चात वर्चुअल प्रतियोगिताएं आयोजित कराई गईं। इसमें तीसरी कक्षा के छात्रों के लिए स्वंतत्रता सेनानी के मशहूर डायलाग, चौथी कक्षा के लिए भारत देश पर क्विज, पांचवी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए कविता गायन तथा छठी एवं सातवीं कक्षा के लिए निबंध लेखन एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कक्षा नौंवी के छात्रों के लिए स्वतंत्रता संग्राम संबंधित क्विज का आयोजन किया गया। इस दौरान चैयरमेन सुरेश भारद्वाज ने अपील की कि हम सभी अपने व्यक्तिगत हितों को त्याग कर केवल देश प्रथम की भावना अपने दिलों में रखें तभी देश आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर प्रधानाचार्य मंजीत सिंह, एडमिन इंचार्ज सोनिका जैन, को-आर्डिनेटर अनीता चौहान, सुमन ठाकुर, सतीश शर्मा, लेखराज शर्मा, जोगेंद्र कुमार, मोहन श्याम एवं सुखविदर भी उपस्थित रहे। इन सभी ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

Edited By: Jagran