Move to Jagran APP

फालोअप : हत्या के एक आरोपित को किया गिरफ्तार

पलवल : सदर थाना पुलिस ने गांव बहरोला में भैंस चोरी करने आए एक युवक की पीट-पीट कर हत्या करने के आरोप में बहरोला निवासी रामकिशन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एएसआइ रामबीर के बयान पर श्रद्धाराम के तीन पुत्रों रामकिशन, प्रकाश व बीर ¨सह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। मामले में मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है, जिसके चलते मृतक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम व शिनाख्त के लिए पलवल के नागरिक अस्पताल के शव विच्छेदन गृह में रखवाया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Aug 2018 04:49 PM (IST)Updated: Sat, 04 Aug 2018 05:08 PM (IST)
फालोअप : हत्या के एक आरोपित को किया गिरफ्तार
फालोअप : हत्या के एक आरोपित को किया गिरफ्तार

- भैंस चोरी करने आए युवक की पीट-पीटकर ले ली थी जान

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, पलवल : सदर थाना पुलिस ने गांव बहरोला में भैंस चोरी करने आए एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में बहरोला निवासी रामकिशन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एएसआइ रामबीर के बयान पर श्रद्धाराम के तीन पुत्रों रामकिशन, प्रकाश व बीर ¨सह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है, जिसके चलते मृतक के शव को पुलिस ने शिनाख्त के लिए पलवल के नागरिक अस्पताल के शव विच्छेदन गृह में रखवाया है।

बता दें कि शुक्रवार सुबह गांव बहरोला में एक युवक का अर्धनग्न शव बरामद हुआ था। घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी देवेंद्र ¨सह पुलिस बल के साथ जब घटनास्थल पर पहुंचे तो मृतक के भैंस चोरी के लिए गांव में आने की बात कही गई। पुलिस के समक्ष घटनास्थल के समीप मंदिर के महंत व आरोपितों के परिजनों ने बताया कि चोरी करने आए दो लोग फाय¨रग कर फरार हो गए, जबकि एक को काबू कर लिया। उसकी तीनों भाइयों द्वारा की गई पिटाई से मौत हो गई। दर्ज मुकदमे के अनुसार यह था घटनाक्रम

सदर थाना प्रभारी देवेंद्र ¨सह के अनुसार गांव बहरोला निवासी श्रद्धाराम का परिवार जिसमें कि उनके तीन पुत्र रामकिशन, प्रकाश व बीर ¨सह हैं, गांव से करीब एक किलोमीटर दूर जंगल में रहते हैं। उनके घर तक जाने के लिए करीब 500 मीटर का कच्चा रास्ता है। तीनों भाई करीब ढाई-ढाई बीघे में मकान व घेर में रहते हैं। तीनों भाइयों ने 15-16 भैंस व दो गाय पाली हुई हैं। उनके मवेशी घेर में बंधे हुए थे तथा मच्छरों व अन्य सुरक्षा के लिए मच्छरदानी लगाई हुई थी। शुक्रवार की भोर में करीब तीन बजे चोरों ने मवेशी चोरी करने के लिए मच्छरदानी काट ली थी तथा चोरी का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच बीर ¨सह की आंख खुल गई। उसने बाहर निकलकर देखा तो तीन लोग जो कि भैंस चोरी करने आए थे, में से दो एक दिशा में तथा एक दूसरी दिशा में भागने लगा। बीर ¨सह ने शोर मचाते हुए पीछा कर भागते हुए युवक को पकड़ लिया जो कि केवल निक्कर पहने था।

पकड़े जाने पर युवक ने बीर ¨सह के हाथ पर डंडे से प्रहार भी किया लेकिन इसी बीच प्रकाश व रामकिशन भी आ गए तथा उसे पकड़ लिया। अन्य दो लोग फाय¨रग करते हुए फरार हो गए। तीनों भाई पकड़े गए युवक को घर में ले गए व रस्सी से बांधकर पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। सदर थाना पुलिस शुक्रवार को शव लेकर आई थी, जिसके कोई परिजन साथ नहीं थे। अस्पताल प्रशासन ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम शनिवार को बोर्ड द्वारा कराया गया। प्राथमिक जांच में मौत चोट लगने से हुई प्रतीत हो रही है। बिसरा की रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण की पुष्टि हो पाएगी।

- डा. बीर ¨सह सहरावत, चिकित्सा अधीक्षक घटना में मॉब लिं¨चग जैसी कोई बात नहीं थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया है। मामले की गहनता से तफ्तीश की जा रही है। स्थानीय पुलिस को पशु चोरी का मामला दर्ज करने के आदेश भी दिए गए हैं। मृतक की शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके बाद उसके साथियों के बारे में भी पड़ताल की जाएगी।

- मोहम्मद अकिल, एडीजीपी, क्राइम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.