Move to Jagran APP

पांच सड़कों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ करने के कार्यों का किया शिलान्यास

पलवल में करीब पांच करोड़ 60 लाख 13 हजार रुपये की लागत से पलवल विधान सभा क्षेत्र की करीब सवा नौ किलोमीटर लंबी पांच सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ करने के कार्यों का नारियल तोड़कर शिलान्यास किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 07:11 PM (IST)
पांच सड़कों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ करने के कार्यों का किया शिलान्यास
पांच सड़कों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ करने के कार्यों का किया शिलान्यास

जागरण संवाददाता, पलवल: केंद्रीय राज्य मंत्री भारी उद्योग और ऊर्जा मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और विधायक दीपक मंगला ने रविवार को पलवल में करीब पांच करोड़ 60 लाख 13 हजार रुपये की लागत से पलवल विधान सभा क्षेत्र की करीब सवा नौ किलोमीटर लंबी पांच सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ करने के कार्यों का नारियल तोड़कर शिलान्यास किया। केंद्रीय राज्य मंत्री ने दिल्ली मथुरा रोड से असावटा तक करीब 93.54 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 2.44 किलोमीटर लंबी सड़क, गांव छज्जूनगर में 36.34 लाख रुपये की लागत से करीब 500 मीटर लंबी सड़क, गांव बड़ौली में लिंक रोड से नंदावाला तक 59.04 लाख रुपये की लागत से करीब 1.10 किलोमीटर लंबी सड़क, बडौली से टीकरी गुर्जर वाया लालगढ़ तक 113.89 लाख रुपये की लागत से करीब 1.42 किलोमीटर लंबी सड़क, गांव अतरचट्टंा में सुरजन नंगला वाया अतरचट्टंा और सहदेव नंगला तक 257.32 लाख रुपये की लागत से करीब 3.83 किलोमीटर लंबी सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़ करने के कार्य का शिलान्यास किया।

loksabha election banner

इस अवसर पर कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि इन पांच सड़कों का निर्माण कार्य छह महीने में पूरा हो जाएगा। सड़क निर्माण कार्य पूरा होने से क्षेत्र के हजारों लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने यह तय कर दिया है कि बारिश के कारण जो सड़कें जर्जर हो चुकी हैं। उनके एस्टीमेट बनाकर भेज दें। सरकार द्वारा इन सड़कों की मरम्मत करने की मंजूरी प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 2014 से अब तक देश के हाइवे के निर्माण कार्यों में गति आई है। देश में पहले की सरकारों में आठ किलोमीटर प्रतिदिन की रफ्तार से हाईवे का निर्माण होता था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में 35 किलोमीटर के हिसाब से प्रतिदिन हाईवे का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में सड़कों और पुलों के विकास को लेकर बेहतरीन कार्य हुए हैं। पहले इस क्षेत्र में एक ही हाईवे एन एच-2 था। अब फरीदाबाद क्षेत्र में तीन हाईवे बनाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई-वडोदरा एक्सप्रेस वे का निर्माण प्रगति पर है। लगभग 60 किलोमीटर लंबा एक नया हाईवे डीएनडी सराय काले खां से कालिंदी कुंज, दिल्ली से फरीदाबाद होते कैली से सीधा निकलकर मिडकौला में केएमपी व दिल्ली-मुंबई-वडोदरा एक्सप्रेस वे तक बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए एक 30 किलोमीटर लंबा नया हाईवे मंजूर किया गया है। इससे फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे।

विधायक दीपक मंगला ने कहा कि इन सड़कों के बन जाने के बाद इस क्षेत्र के लोगों का आवागमन और अधिक सुगम होगा। उन्होंने इसके लिए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि पलवल क्षेत्र में विकास कार्य करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

इस अवसर पर निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिगला,भाजपा नेता वीरपाल दीक्षित, हरेंद्र पाल राणा, महेंद्र भड़ाना, महेश भारद्वाज, हरेन्द्र तेवतिया, योगेश, यशपाल, भगत सिंह, अजीत, सरजीत, दिनेश शर्मा, देवांशु गौड़, धर्मबीर चौहान, विनोद बैसला, मनदीप बैसला, धर्मराज राजू, नरेन्द्र नंबरदार, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन संतराम, रामप्रकाश चेयरमैन कापरेटिव बैंक, तहसीलदार रोहताश, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग भवन एवं सड़क नरेन्द्र यादव, उपमंडल अधिकारी अशोक आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.