संवाद सहयोगी, हथीन:

महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में बुधवार को प्रजापति ब्रह्मकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय की हथीन शाखा द्वारा शहर में शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा आस-पास के आधा दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने हिस्सा लिया।

यात्रा से पूर्व शिव ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने प्रतिज्ञा की कि परमात्मा शिव की याद में संस्कारों का परिवर्तन कर नूतन संसार के सृजन में सहयोगी बनेंगे। यात्रा शाखा से शुरू होकर बालाजी वाटिका होते हुए शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरी। समापन पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता बहन सुनीता व बहन सुदेश ने की। पलवल से आई निदेशक सुशीला दास ने कहा कि गॉड तो एक लाइट है। गॉड शिवा ही परमेश्वर है। बहन सुनीता ने कहा कि शिव नए विश्व का निर्माण कर रहे हैं। उसमें सभी के सहयोग करना चाहिए।

मार्केट कमेटी के चेयरमैन लेखराज ने कहा कि परमात्मा शिव सभी के आराध्य हैं। उसकी पूजा से सभी के दुख दूर हो जाते हैं। हमें उनका ध्यान करना चाहिए। इस मौके पर रोहताश, देवी, सचिन कुमार, रामबीर ¨सह,लख्मी चंद, जितेंद्र ¨सगला, चंद्रभान, लक्ष्मण, विद्या देवी, हरी ¨सह, सोनू, रमेश, राजेश सहरावत, सीमा रानी, ध्रुव, राहुल तंवर, मनोज डागर मुख्य रूप से मौजूद थे।

By Jagran