Move to Jagran APP

सफाई न होने से शहर हुआ कूढ़े के ढेर में तब्दील

संवाद सहयोगी, होडल : अनुबंध पर रखे गए सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण शहर कूढ़े

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 05:08 PM (IST)
सफाई न होने से शहर हुआ कूढ़े के ढेर में तब्दील
सफाई न होने से शहर हुआ कूढ़े के ढेर में तब्दील

संवाद सहयोगी, होडल : अनुबंध पर रखे गए सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण शहर कूढ़े के ढेर में तब्दील होता जा रहा है। कर्मचारियों के हड़ताल के कारण सप्ताह भर से शहर में सफाई नहीं हो पाई है। सोमवार को हुई बारिश के कारण शहर के हालात और खराब हो गए हैं। गंदगी के ढेरों से उठ रही दुर्गंध से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। मामले की शिकायत नगर परिषद अधिकारियों से की गई, लेकिन विभाग द्वारा कोई संतोषजनक जबाव न मिलने से लोगों में रोष व्याप्त है।

loksabha election banner

बता दें कि परिषद द्वारा तीन महीने पहले शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए एक निजी कंपनी को 15 लाख रुपये प्रतिमाह के हिसाब से ठेका दिया गया था। कंपनी ने सैंकड़ों सफाई कर्मियों के अलावा आधा दर्जन ट्रैक्टर व जेसीबी मशीन के साथ शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने का काम शुरू किया था। इससे व्यवस्था में काफी सुधार भी हुआ था, परंतु पिछले करीब तीन महीने से वेतन न मिलने से उन्होंने काम करना बंद कर दिया। वेतन न मिलने का कारण परिषद द्वारा ठेकेदार को राशि का भुगतान नहीं करना बताया जा रहा है। नगर परिषद में तैनात ईओ ने शहर में ठेकेदार को सफाई कार्य बंद किए जाने निर्देश जारी किए थे। अब नगर परिषद के पार्षदों ने ईओ द्वारा की गई इस कार्रवाई का प्रस्ताव पास कर विभागीय उच्चाधिकारियों को भेजा है। मेरे कार्यालय के बाहर पिछले पांच दिनों से गंदगी काढेर लगा हैं। गंदगी के कारण पूरे दिन बदबू उठती रहती है। कोई सफाई करने नहीं आता है।

- महेंद्र मंगला पिछले पांच दिनों से शहर की सफाई व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। मामले की शिकायत परिषद कार्यालय में की, लेकिन कोई जबाव नहीं मिला है।

- टेकचंद शर्मा मेरे पास पिछले चार दिनों से सफाई व्यवस्था की शिकायतें आ रही है। ठेके पर लगाए गए सफाई कर्मियों का भुगतान का मामला बताया है। मैंने सभी पार्षदों को अवगत कराकर उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी है। शीघ्र ही सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी।

- राजगोपाल, चेयरमैन नगर परिषद होडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.