Move to Jagran APP

छह हत्याओं के बाद भी नहीं जागा स्वास्थ्य विभाग

चंद्रप्रकाश गर्ग, होडल पलवल में साइको किलर द्वारा की गई छह हत्याओं के बाद में भी स्वास्थ्य वि

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jan 2018 06:43 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jan 2018 06:43 PM (IST)
छह हत्याओं के बाद भी नहीं जागा स्वास्थ्य विभाग
छह हत्याओं के बाद भी नहीं जागा स्वास्थ्य विभाग

चंद्रप्रकाश गर्ग, होडल

loksabha election banner

पलवल में साइको किलर द्वारा की गई छह हत्याओं के बाद में भी स्वास्थ्य विभाग नहीं जागा है। उपमंडल नागरिक अस्पताल में रात के समय तैनात रहने वाले चौकीदारों के पास डंडा और टार्च तक उपलब्ध नहीं है। ऐसे में वह अस्पताल में भर्ती मरीजों की सुरक्षा तो दूर अपनी सुरक्षा भी नहीं कर सकते। अस्पताल में तैनात दोनों चौकीदारों को तो हत्याकांड के बारे में भी जानकारी नहीं थी। बताए जाने पर उनके चेहरे पर ¨चता की लकीरें साफ दिखी।

अस्पताल में रात के समय लगभग आधा दर्जन स्टाफ और इतनी ही संख्या में उपचार के लिए यहां मरीज भर्ती रहते हैं, जिनकी सुरक्षा के लिए यहां रात के समय केवल एक ही चौकीदार तैनात रहता है। उसके पास किसी भी प्रकार का सुरक्षा संसाधन उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा दूसरा चौकीदार अस्पताल में दिन के समय तैनात रहता है। हत्याकांड की सूचना मिलने के बाद से अस्पताल में भर्ती मरीज और स्टाफ में दहशत व्याप्त है। यही नहीं अस्पताल में डॉक्टरों के निवास तो दिन के समय भी सुरक्षित नहीं है। यहां तैनात डॉ.पंकज के घर में चोरों ने दिन दहाड़े ही चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया था।

----

मैं यहां पिछले काफी समय से चौकीदारी कर रहा हूं। यहां रात के समय ना तो कोई पुलिस पहुंचती है और ना ही अस्पताल प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार का संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं।

- सोनू चौकीदार

----

रात में अस्पताल में बिजली की आंख-मिचौनी चलती रहती है। जेनरेटर तक की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां लगा इंवर्टर रात के समय ठप हो जाता है जिसके बाद पूरा अस्पताल परिसर अंधेरे में डूब जाता है। ऐसे में खतरा और ज्यादा बढ़ जाता है।

- देवीराम चौकीदार

----

चौकीदारों के लिए लाठी, डंडे और टार्च आदि की व्यवस्था करा दी गई है। दोनों चौकीदारों को हिदायत दी गई है कि रात के समय किसी भी अजनबी की तलाशी के बाद ही अस्पताल में घुसने दें। सुरक्षा संसाधन और जेनरेटर के लिए विभागीय उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है।

- डॉ.चरण गोपाल, चिकित्सा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.