संवाद सहयोगी, होडल : लघु सचिवालय स्थित नगर परिषद कार्यालय में सोमवार को चेयरमैन राजगोपाल की अध्यक्षता में हुई सदन की बैठक में शहर में स्ट्रीट लाइटें लगवाने तथा नालियों में जाल ढ़कवाने सहित करीब दर्जन भर प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक के शुरू होने से पूर्व पार्षदों ने जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा के पिता किशोरी लाल शर्मा के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर शोक जताया। बैठक में डेढ दर्जन से अधिक मकान दुकानों के नक्शे पास किए गए।

बैठक के दौरान शहर में स्ट्रीट लाईट और चरमराई सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए दैनिक सफाई कर्मियों की भर्ती करने, मुर्दा मवेशी उठाने वाले ठेकेदारों के मोबाइल नंबर शहर के सभी चौराहों पर अंकित कराने, बंद पड़ी नालियों की सफाई, गंदे पानी की निकासी की उचित व्यवस्था करने जैसे प्रस्ताव पर मोहर लगाई गई। बंद पड़ी नालियों को खुलवाने और उनकी सफाई के लिए निगरानी कमेटी का गठन करने का प्रस्ताव रखा गया।

पार्षदों ने सभी वार्डो के अनुपात में स्ट्रीट लाइट लगवाने और नालियों पर लोहे के जाल रखवाने, बाजार में शौचालय का निर्माण, पीने के पानी के लिए वाटर कूलर लगवाने, को प्रस्ताव रखे गए, जिन्हें चर्चा के बाद पारित कर दिया गया। इस अवसर पर पार्षदों ने गढ़ी रोड पर डाले जाने वाले मृत पशुओं को किसी अन्य स्थान पर डाले जाने की मांग रखी। बैठक में रखी गई सभी मांगों पर मौजूद सभी पार्षदों ने सहमति जताई। गढी पटटी और बेढ़ा पटटी स्थित जोहड़ों में मच्छी पालन के लिए ठेके छोड़ने के लिए कमेटी का गठन करने की भी मांग रखी गई। बैठक का संचालन परिषद सचिव नरेश सैनी ने किया। बैठक में पार्षद जसवंत, राजेश, कुमारी प्रिया, सत्यवीर, देवेश कुमार, शिवराम, लानलाल, सतवीर नंबरदार, नीतू जैन, मोहित कालडा, सुषमा, मनीषा, ताराचंद व पालिका अभियंता सतपाल ¨सह मुख्य रुप से मौजूद थे।

----

सौहाद्रपूर्ण माहौल में चली बैठक में सभी प्रस्तावों को सर्व सम्मति से पारित किया गया। शीघ्र ही शहर की कालोनियों और वार्डो में स्ट्रीट लाइटें लगवाई जाएंगी। सफाई व्यवस्था के लिए अस्थाई सफाई कर्मियों की भर्ती की जाएगी।

- राजगोपाल, चेयरमैन नगर परिषद

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस