Move to Jagran APP

Haryana Nuh Violence: पलवल के पोंडरी गांव में हिंदू संगठनों की महापंचायत जारी, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

Haryana Nuh Violence पलवल के पोंडरी में हो रही सर्वजातीय हिंदू समाज की महापंचायत को लेकर नूंह प्रशासन से पलवल जाने वाली सभी सड़कों पर पुलिस ने नाकेबंदी की है। अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवानों ने नूंह शहर तथा कस्बों में सुबह सात बजे फ्लैग मार्च निकाला गया। नल्हड़ मंदिर जाने वाली सड़क पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 13 Aug 2023 10:54 AM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2023 11:37 AM (IST)
Palwal News: नूंह हिंसा को लेकर पोंडरी में महापंचायत, भारी पुलिस बल तैनात

पलवल, जागरण संवाददाता। नूंह हिंसा को लेकर हिंदू संगठनों की तरफ से आज रविवार को गांव पोंडरी में एक महापंचायत आयोजित की जा रही है। इसके लिए प्रशासन ने अपनी अनुमति पहले ही दे दी है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। साथ ही मौके पर भारी पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। 

loksabha election banner

महापंचायत में सोनीपत, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम और नूंह जिले के लोग शामिल होने पहुंचे हैं। इसके अलावा महापंचायत में बजरंग दल के प्रदेश संयोजक भारत भूषण, सोहना के विधायक संजय सिंह, पलवल से पूर्व विधायक सुभाष चौधरी समेत विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी मौजूद हैं।

बता दें पहले यह पंचायत हथीन से सटे नूंह के किरा गांव में आयोजित की जानी थी, लेकिन नूंह जिला प्रशासन की तरफ से पंचायत करने की अनुमति नहीं मिलने पर महापंचायत को हथीन खंड के पोंडरी गांव में करने का हिंदू संगठनों ने फैसला लिया।

पलवल जाने वाली सभी सड़कों पर पुलिस की नाकेबंदी

उल्लेखनीय है कि पलवल के पोंडरी गांव में हो रही सर्वजातीय हिंदू समाज की महापंचायत को लेकर नूंह प्रशासन से पलवल जाने वाली सभी सड़कों पर पुलिस ने नाकेबंदी की है। अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवानों ने नूंह शहर तथा कस्बों में सुबह सात बजे फ्लैग मार्च निकाला गया। नल्हड़ मंदिर जाने वाली सड़क पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

एक-एक वाहन को जांच करने के बाद चालक की आइडी लेने के बाद भी अंदर जाने दिया जा रहा है। हिंसा के दूसरे दिन से ही पुलिस ने सोहना नूंह रोड पर गांव रेवासन के पास पुलिस नाका लगा रखा है। वाहनों की जांच करने के बाद ही शहर में आने दिया जाता है। इस नाके से कांग्रेस, आप तथा अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं को वापस कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.