Move to Jagran APP

मनोहर लाल को पाकिस्तानी कहकर घिरे गुरनाम सिंह चढ़ूनी, BJP विधायक बोले- देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो

Haryana Kisan Andolan हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन और पृथला विधानसभा से भाजपा विधायक नयनपाल रावत ने कहा है कि भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी गुट के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 12:44 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 12:44 PM (IST)
मनोहर लाल को पाकिस्तानी कहकर घिरे गुरनाम सिंह चढ़ूनी, BJP विधायक बोले- देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो
महंगा पड़ेगा किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी मनोहर लाल को पाकिस्तानी कहना

नई दिल्ली/पलवल [बिजेंद्र बंसल]। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पाकिस्तानी कहने पर गृहमंत्री अनिल विज, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के बाद अब हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन नयनपाल रावत ने कहा है कि भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी गुट के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। दिल्ली से सटे पलवल जिले के पृथला क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत का कहना है कि वह जिस क्षेत्र से चुने गए हैं वहां लोगों का मुख्य व्यवसाय कृषि है। यदि किसान संगठनों का आंदोलन तथ्यात्मक होता तो उनके क्षेत्र के किसान भी इस आंदोलन का हिस्सा होते।

loksabha election banner

गुरनाम के बारे में नयनपाल रावत ने कहा कि राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ठीक कह रहे हें कि ऐसे राजनीति से प्रेरित नेताओं को सबक सिखाने के लिए जनता को भी सड़कों पर आना होगा। नयनपाल रावत के अनुसार गुरनाम मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पाकिस्तानी कहकर हरियाणा की तीन करोड़ जनता का अपमान कर रहा है। गुरनाम को पता नहीं है कि यदि मनोहर लाल पाकिस्तानी होते तो फिर उनके पूर्वज पाकिस्तान छोड़कर भारत नहीं आते। मनोहर लाल तो देशभक्त भारतीय हैं। विधायक रावत ने कहा कि गुरनाम के खिलाफ सरकार को तत्काल प्रभाव से राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए। अन्यथा वे विधानसभा के मानसून सत्र में चढूनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने संबंधी मांग रखेंगे।

राजनीति से प्रेरित है किसान संगठनों का आंदोलन

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि किसान संगठनों का आंदोलन राजनीति से प्रेरित है। शर्मा ने कहा कि किसानों की सरकार से कोई समस्या नहीं है। किसान संगठनों के नाम पर गुरनाम जैसे नेता अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए सक्रिय हैं। इन्हें जब किसान का साथ नहीं मिलता तो ये फरीदाबाद में खोरी बस्ती पहुंच जाते हैं। जहां सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रही है। परिवहन मंत्री के अनुसार देश का अन्नदाता किसान अपने खेत में मेहनत मजदूरी कर रहा है जबकि किसान संगठनों के ये तथाकथित प्रतिनिधि राजनीति चमका रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.