संवाद सहयोगी, हथीन: क्षेत्र के रजवाहों की सफाई और सिचाई के लिए पानी की व्यवस्था कराने के लिए स्वामीका गांव के किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को विधायक प्रतिनिधि सतीश डागर की अगुआई में विभाग के अधिकारियों से मिला। इस मौके पर किसानों के प्रतिनिधि मंडल ने उटावड़, मंडकोला रजवाहे की सफाई व्यवस्था तथा दोनों रजवाहों में सिचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने की बात विभाग के एसडीओ रियाज अहमद के समक्ष रखी। एसडीओ ने किसानों के प्रतिनिधि मंडल को सफाई और सिचाई के लिए पानी जल्द उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

विधायक प्रतिनिधि सतीश डागर और स्वामीका गांव के निवर्तमान पंचायत समिति सदस्य नवीन बैंसला ने विभाग के अधिकारियों को बताया कि उटावड़ और मंडकोला रजवाहे की अभी तक ठीक ढंग से साफ सफाई नहीं हुई है। इसलिए अभी तक दोनों रजवाहों में किसानों के लिए सिचाई का पानी नहीं मिल पाया है। किसानों का कहना था कि फिलहाल बारिश के कारण कुछ दिनों के लिए सिचाई के पानी की जरूरत नहीं, लेकिन आगे चलकर पानी की जरूरत पड़ेगी।

किसानों ने सिचाई विभाग के अधिकारियों से कहा कि दोनों रजवाहों में गुरुग्राम कैनाल से सिचाई का पानी मिलता है, लेकिन विभाग की ढीली नीति के कारण इस बार सिचाई के लिए एक बूंद भी पानी नहीं मिल पाया है। किसानों के प्रतिनिधि मंडल को विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रजवाहों की सफाई व्यवस्था का कार्य अंतिम चरण में हैं। इस बार सफाई का कार्य थोड़ा देर से शुरू हुआ था। इसलिए सिचाई के पानी में थोड़ी देरी हो रही है। विभाग के अधिकारियों की तरफ से किसानों को जल्द पानी मुहैया कराने का आश्वासन दिया गया। इस मौके पर किसान नवीन बैंसला, वेदराम, ब्रजलाल, महावीर, सतीश गुर्जर, बलबीर, अनिल, रन्नों के अलावा कई किसान मौजूद रहे।

Edited By: Jagran