संस, पलवल : शहर में गणेश उत्सव की तैयारियां पूरी हो गई हैं। पलवल में 25 अगस्त से एक सितंबर तक गणपति बप्पा मोरया के जयघोष सुनने को मिलेंगे। सराय पुख्ता स्थित महाराजा अग्रसेन पार्क में यह उत्सव मनाया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन श्रीगणेश उत्सव मंडल के तत्वावधान में सर्राफा एसोसिएशन और स्वर्णकार एसोसिएशन के तत्वावधान में होगा।

शहर में 12 साल पहले महाराष्ट्र से आए लोगों ने यह आयोजन शुरू किया था। अब इस आयोजन में स्थानीय लोग भी भारी संख्या में हिस्सा लेते हैं। मंडल के प्रधान भीमराव निकम ने बताया कि इस बार भगवान गणेश और माता गौरी की मूर्तियां महाराष्ट्र की सांगली से मंगवाई गई हैं। 25 अगस्त को गणेश मूर्ति की स्थापना व आरती होगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ऐतिहासिक पचोवन मंदिर के महंत महामंडलेश्वर कामता दास महाराज और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला होंगे। प्रतिदिन सुबह और शाम मराठी और ¨हदी में गणेश आरती का आयोजन होगा।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संरक्षक रमेश सालुंखे, उपरधान नारायण घेवारी, कोषाध्यक्ष सचिव चव्हाण, सचिव मनोज बावर, सदस्य सहाजी, राहुल, प्रमोद, संजय, नरोत्तम वर्मा और कार्यकर्ता हणमंत, सुदीप, राव साहेब, अमित, सुमित, विजय, संपत, अविनाश, रोहित, गणेश, अमित व नितिन जुटे हुए हैं।

ये होंगे कार्यक्रम

25 अगस्त श्रीगणेश मूर्ति की स्थापना

29 अगस्त मां गौरी आहवान

30 अगस्त मां गौरी पूजन

31 अगस्त मां गौरी मूर्ति विसर्जन

1 सितंबर भंडारा

2 सितंबर गणेश मूर्ति विसर्जन समाप्त

Posted By: Jagran