संवाद सहयोगी,होडल: होडल सीआइए की टीम ने बीती शुक्रवार रात रोहता पट्टी स्थित बिछोर सड़क मार्ग से स्विफ्ट कार सवार एक युवक के पास से एक दर्जन से अधिक अवैध हथियार बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपित का नाम संजीद उर्फ हनीफ निवासी नूंह बताया है। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड पर लिया है।

सीआइए प्रभारी निरीक्षक जंग शेर ने बताया कि हरियाणा सीमा से लगते राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव निकट आ रहे हैं। जिसके चलते करमन बार्डर एवं आसपास के क्षेत्र मे संदिग्ध स्थानों पर नशा तस्करों और अवैध हथियारों की तस्करी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया हुआ है।

इसी कड़ी में पुलिस को अवैध हथियार तस्करी के संबंध में सूचना मिली कि एक युवक अवैध हथियारों के साथ होडल से गुजरेगा। सूचना मिलते ही उप निरीक्षक हनीश खान के नेतृत्व में टीम का गठन कर बिछोर सड़क पर नाकेबंदी कर दी गई। इसी दौरान एक स्विफ्ट कार को जांच के लिए रोका गया। जांच के दौरान कार से 13 कट्टे बरामद किए गए। पुलिस ने आरोपित को मौके पर ही घर दबोचा लिया।

पूछताछ में पकडे़ गए आरोपित ने बताया कि वह राजस्थान के अलवर जिले के गांव मूसापुर से हथियारों को खरीद कर लाया था। रिमांड के दौरान आरोपित से हथियार बेचने वाले के बारे में पूछताछ की जाएगी और अवैध हथियारों को सप्लाई किए जाने वाले स्थानों की भी जानकारी ली जाएगी। आरोपित संजीद के खिलाफ पहले भी होडल, फरीदाबाद, नूंह और राजस्थान के अलवर पुलिस थाने में लूटपाट, फायरिग करने और आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज हैं।

Edited By: Jagran