- टटलू गिरोह ने मैंगलोर के व्यापारी को कश्मीरी मेवे खरीदने के बहाने बुलाया था हथीन

- पांच लाख रुपये की मांगी थी फिरौती, 150 कर्मचारियों के संयुक्त अभियान में करवाया मुक्त

संवाद सहयोगी, हथीन (पलवल) : पुलिस ने टटलू गिरोह द्वारा गांव मालूका में बंधक बनाकर रखे गए मैंगलोर के व्यापारी अब्दुल जब्बार जिसाद को सकुशल रिहा करा लिया है। टटलू गिरोह ने व्यापारी को सस्ते मूल्य पर कश्मीरी मेवे दिलाने का झांसा देकर हथीन बुलाया था और बंधक बनाकर पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। करीब 150 पुलिसकर्मियों ने संयुक्त अभियान चलाकर व्यापारी को मुक्त कराया। हालांकि टटलू गिरोह के सदस्य दबिश डलते ही फरार हो गए। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

मैंगलोर (कर्नाटक) के अभिमान हिल्स लेजर हाउस रोड के मकान नंबर 104 में रहने वाले अब्दुल जब्बार जिसाद मैंगलोर कर्नाटक फूड ट्रे¨डग कंपनी के नाम से एक फर्म चलाते हैं। उसका सूखे मेवों का कारोबार है। कई दिन पहले उसके मोबाइल फोन पर गुप्ता फूड ट्रेडिंग कंपनी के नाम से एक व्यक्ति ने सूखे मेवों के कारोबार की बात की। कंपनी की तरफ से कोरियर के जरिए उन्हें कश्मीरी काजू व किशमिश बतौर बानगी दिखाने के लिए भेजी गई।

अब्दुल जब्बार जिसाद काजू किशमिश का सौदा पक्का करने के लिए 11 जुलाई को हवाई जहाज से दिल्ली आ पहुंचे। वहां से व्यापारी को फरीदाबाद के वाइएमसीए चौक पर बुलाया गया। मेट्रो से वाइएमसीए आने पर गुप्ता ट्रे¨डग कंपनी के नकली मालिक मुबारक की तरफ से हनीफ व एक अन्य व्यक्ति बोलेरो कार में बिठाकर यह कहकर मालूका गांव में ले आए कि काजी किशमिश की कंपनी 50 किलोमीटर दूर है।

मालूका गांव में हनीफ के मकान में उसे बंधक बना लिया गया। व्यापारी से एटीएम कार्ड छीनकर उसके खाते से दस हजार रुपये भी निकाल लिए तथा जेब में रखे पांच हजार रुपये व मोबाइल फोन भी लूट लिया गया। आरोपितों ने व्यापारी से रफीक के आइडीबीआइ बैंक के खाते में पांच लाख रुपये फिरौती के लिए डलवाने के लिए दबाव बनाया। व्यापारी ने फोन के जरिए अपने घर पर बंधक बनाने की सूचना दे दी। वहां से परिजनों ने हरियाणा पुलिस के आलाधिकारियों से संपर्क कर पूरी बात बता दी।

सूचना के आधार पर एसपी वसीम अकरम की देखरेख में उटावड पुलिस चौकी इंचार्ज विजय पाल ने अपनी टीम तैयार करके मालूका गांव में सर्च अभियान चलाया। कई घंटे की मशक्कत के बाद हनीफ नामक व्यक्ति के घर से बंधक बनाए गए व्यापारी अब्दुल जब्बार को मुक्त कराया गया। पुलिस ने अब्दुल जब्बार की शिकायत पर जाकिर, रसीद, हनीफ निवासी मालूका व मुबारक निवासी रुपडाका तथा एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले में नामजद सभी आरोपितों की शिनाख्त कर ली गई है। बहुत जल्द आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- विजय पाल, उटावड इंचार्ज चौकी। जल्द सूचना दिए जाने से पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए व्यापारी को सकुशल रिहा करवा लिया है।

- वसीम अकरम, जिला पुलिस अधीक्षक

Posted By: Jagran