Move to Jagran APP

भाजपा में लोकसभा क्षेत्र में हुए रिकार्ड तोड़ विकास : गुर्जर

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश में मनोहर लाल की सरकार ने फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य करवाएं हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बनाने में पलवल जिले का अहम योगदान रहा है, परंतु जिले में भाजपा का एक भी विधायक नहीं है। उसके बावजूद भी बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाएं गए है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 02:30 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 02:30 PM (IST)
भाजपा में लोकसभा क्षेत्र में हुए रिकार्ड तोड़ विकास : गुर्जर
भाजपा में लोकसभा क्षेत्र में हुए रिकार्ड तोड़ विकास : गुर्जर

संवाद सहयोगी, पलवल : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश में मनोहर लाल की सरकार ने फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बनाने में पलवल जिले का अहम योगदान रहा है, परंतु जिले में भाजपा का एक भी विधायक नहीं है। इसके बावजूद बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए गए हैं।

loksabha election banner

गुर्जर बृहस्पतिवार को रसूलपुर रोड पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य के शिलान्यास अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रसूलपुर फाटक पर लोगों को घंटों जाम में खड़ा रहना पड़ता था। लोगों की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने करीब एक वर्ष पूर्व आरओबी बनाने की घोषणा की थी। ब्रिज के लिए 44 करोड़ 70 लाख रुपये की राशी मंजूर की गई है। निर्माण कार्य डेढ़ वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन निर्माण करने वाली कंपनी के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए है कि निर्माण कार्य एक वर्ष के अंतराल में पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद कांग्रेस के गड्ढों को भरने का काम किया है। लोकसभा क्षेत्र में 250 करोड़ रुपये की लागत से नेशनल हाइवे नंबर दो पर पुलों का निर्माण किया जाएगा। प्रत्येक पुल के निर्माण पर 25 करोड़ रुपये की लागत आएगी। पुलों का निर्माण कार्य पूरा होने पर लोगों का आवागमन सुगम होगा।

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता से जो भी वायदे किए थे, उन्हें एक-एक कर पूरा किया गया है। जिले में सड़कों का निर्माण कार्य, एलिवेटिड पुल, केएमपी एक्सप्रेस वे, केजीपी एक्सप्रेस वे, स्कूल, कॉलेज, रेलवे ओवर ब्रिज, नेशनल हाइवे पर पुल बनाने सहित अनेकों विकास कार्य किए गए है।

उन्होंने कहा कि हथीन क्षेत्र में आने वाले रजवाहों के सुधारीकरण के लिए 50 करोड़ रुपये की राशि सरकार द्वारा मंजूर की गई है, जिसके बाद हथीन क्षेत्र में पानी का संकट खत्म हो जाएगा। इस मौके पर हरियाणा सड़क एवं पुल निर्माण निगम के उपमहाप्रबंधक प्रवीण चौधरी, निगरानी समिति चेयरमैन मुकेश ¨सगला, मार्केट कमेटी चेयरमैन रणबीर ¨सह मनोज, को-आपरेटिव सोसायटी के चेयरमैन धर्मचंद शर्मा, पार्टी जिला महामंत्री पवन अग्रवाल, अविनाश शर्मा एडवोकेट, हरेंद्र तेवतिया, प्रवीण ग्रोवर, प्रदीप छाबड़ी, मुकेश शर्मा सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.