जागरण संवाददाता, पलवल : कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ रही है, लेकिन लोग इससे बचने के लिए जारी दिशा-निर्देशों को मानने के लिए तैयार नहीं है। बाजार, बस स्टैंड, नागरिक अस्पताल आदि सार्वजनिक जगहों पर हर तीसरा व्यक्ति कोरोना दिशा-निर्देशों की अनदेखी करता दिख रहा है।

मंगलवार को मेन बाजार, कैंप बाजार, अलावलपुर चौक, आगरा चौक में भारी भीड़ दिखाई दी। यहां हालात ऐसे थे कि लोग शारीरिक दूरी का कोई ध्यान नहीं रख रहे थे। अधिकांश लोग बिना मास्क के बाजार में खरीदारी कर रहे हैं। देखकर ऐसा लगता है कि इनको अपनी जान की कोई परवाह नहीं है। अपने साथ-साथ ये दूसरों की जान भी खतरे में डाल रहे हैं। शासन-प्रशासन, सामाजिक संस्थाओं की अपील का भी इन पर कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है।

पुलिस और प्रशासन जनजागरूकता पर जोर दे रहा है। इसके बावजूद खुलेआम सभी चेक प्वाइंट के सामने से लोग कोरोना संक्रमण को लेकर तय दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। पुलिस और नगर परिषद अधिकारी सख्ती बरतें, तो कुछ बात बन सकती है। बिना मास्क वालों के चालान किए जाएं और दुकानों और रेहड़ी पर यदि भीड़ लगे, तो संबंधित दुकानदार की जिम्मेदारी तय की जाए।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस