Move to Jagran APP

सुनो वित्त मंत्री जी : खिलाड़ियों को स्टेडियम के निर्माण के लिए बजट से आस

हथीन क्षेत्र के खिलाड़ियों को खेल सुविधाओं का अभाव हमेशा ही खलता रहा है। क्षेत्र की खेल प्रतिभाएं बाहर जाकर निजी खेल केंद्रों पर अभ्यास करने को विवश हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 04:47 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 06:20 AM (IST)
सुनो वित्त मंत्री जी : खिलाड़ियों को स्टेडियम के निर्माण के लिए बजट से आस
सुनो वित्त मंत्री जी : खिलाड़ियों को स्टेडियम के निर्माण के लिए बजट से आस

संवाद सहयोगी, हथीन: हथीन क्षेत्र के खिलाड़ियों को खेल सुविधाओं का अभाव हमेशा से ही खलता रहा है। क्षेत्र की खेल प्रतिभाएं बाहर जाकर निजी खेल केंद्रों पर अभ्यास करने को विवश हैं। क्षेत्र के खिलाड़ियों और उनके प्रशिक्षकों को आने वाले बजट से यही उम्मीदें है कि क्षेत्र में दशकों से खाली पड़ी भूमि पर स्टेडियम के निर्माण के लिए विशेष बजट आवंटित हो जाए।

loksabha election banner

बता दें कि वर्ष 2010 में हथीन में स्टेडियम निर्माण की घोषणा तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की थी। उसके बाद वर्ष 2015 में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हथीन दौरे के दौरान सार्वजनिक मंच से स्टेडियम निर्माण की घोषणा की थी। बावजूद इसके अभी तक स्टेडियम के निर्माण के लिए बजट मंजूर नहीं हुआ है। क्षेत्र के खिलाड़ियों को आने वाले बजट से कुछ आस बंधी हुई है। हमारे क्षेत्र में अभी तक स्टेडियम नहीं बन पाया है। इसके कारण हमें सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। सरकार को चाहिए कि तुरंत स्टेडियम का निर्माण कराएं।

सूरज, पहलवान, कोंडल खेल के लिए स्टेडियम ना होने से खिलाड़ियों को बाहर प्रैक्टिस कराने के लिए विवश हैं। सरकार को चाहिए की स्टेडियम निर्माण के लिए बजट आवंटित करें।

दीपक कुमार, ताईक्वांडो कोच, हथीन स्टेडियम की व्यवस्था न होने के चलते सुविधाओं के अभाव में क्षेत्र के खिलाड़ी खेलों में पिछड़ रहे हैं। आगामी बजट से उम्मीद है की स्टेडियम निर्माण के लिए मंजूरी मिलेगी।

चन्द्रभान गौड़, कुश्ती कोच, हथीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.