जागरण संवाददाता, नूंह: जिले के पहले आइइएस एग्जाम पास करने वाले टेकचंद देशवाल के स्वागत में आलदोका सहित अन्य गांवों के ग्रामीण उमड़ पड़े। ग्रामीणों से रोड शो के माध्यम से फूलमाला पहनाकर टेकचंद देशवाल का स्वागत किया। इसके बाद आलदोका गांव की फिटनेस फ‌र्स्ट जिम और बड़ी चौपाल पर टेकचंद देशवाल के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया। टेकचंद देशवाल के गांव पहुंचने पर ग्रामीणों में भारी खुशी देखी गई। ग्रामीणों ने टेकचंद देशवाल को आशीर्वाद देकर उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

बता दें, कि आलदोका के रहने वाले टेकचंद देशवाल ने इलेक्ट्रिकल इंजीनिय¨रग ब्रांच से टेस्ट में ऑल इंडिया स्तर पर सातवीं रैंक हासिल कर जिले में नया इतिहास रच दिया था। नौ नवंबर को यूपीएससी आइइएस (इंडियन इंजीनिय¨रग सर्विस) एग्जाम का रिजल्ट आया। इसमें टेकचंद चयन हुआ। इससे पहले भी वे विभिन्न नौकरियों से रिजाइन भी दे चुके हैं। जिनमें भारतीय परमाणु उर्जा विभाग भारत सरकार में साइंटिस्ट-सी पद, बिजली निगम में एसडीओ, इंडियन ऑल कॉर्पोरेशन, ओएनजीसी और पीजीसीआइएल में इंजीनियर के पद से रिजाइन दे चुके हैं। अब उनका चयन आइइएस में हो चुका है। इससे ग्रामीणों में खुशी की लहर है। दूर-दराज के लोग टेकचंद देशवाल को बधाई देते नजर आ रहे हैं।

टेकचंद देशवाल ने बताया कि उनका सपना आइएएस बनने का है। फिलहाल वे नौकरी ज्वाइन करने के बाद आइएएस की तैयारी करेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने उनका जो मान-सम्मान किया है वो उसके लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर बेहतर तैयारी और लगन के साथ आगे बढ़ा जाए तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। उन्होंने बताया कि वे भी एक साधारण परिवार से संबंध रखते हैं, लेकिन उन्होंने दिल्ली में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी की। उनका सपना आइएएस बनने का था, लेकिन बीटेक करने के बाद पहले उन्होंने आइइएस की तैयारी की। जिसे सीढ़ी को उन्होंने चढ़ लिया है। अब वे पूरी मेहनत के साथ आइएएस की तैयारियों में जुटेंगे। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र देशवाल, अजीत पहलवान, हितेश देशवाल, जितेंद्र देशवाल, सतेंद्र देशवाल, करतार देशवाल, अशोक देशवाल, विकास तंवर, पंकज तंवर, र¨वद्र डागर, अनिल देशवाल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Posted By: Jagran