Move to Jagran APP

बकाया राशि नहीं मिलने से शहरी क्षेत्र में शौचालयों का काम रुका

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर झिरका : जिले में स्वच्छता एवं मैला मुक्त अभियान को सिरे चढ़ाने के

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Oct 2017 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 27 Oct 2017 08:48 PM (IST)
बकाया राशि नहीं मिलने से शहरी 
क्षेत्र में शौचालयों का काम रुका
बकाया राशि नहीं मिलने से शहरी क्षेत्र में शौचालयों का काम रुका

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर झिरका : जिले में स्वच्छता एवं मैला मुक्त अभियान को सिरे चढ़ाने के लिए जिला प्रशासन लंबे समय से जोरशोर से जुटा हुआ है। लेकिन प्रशासन के इस अभियान और इस संदर्भ में की जा रही कोशिश से लगता नहीं कि समस्त जिले में इसका कोई खास असर दिखाई दे रहा हो। दरअसल अभी भी शहरी क्षेत्र के लोग खुले में शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर हैं। इसका कारण शौचालयों के निर्माण के लिए बकाया राशि नहीं मिलना बताया जा रहा है। वहीं नपा प्रशासन का कहना है कि शौचालय के पूर्ण निर्माण पर ही पूरी राशि पात्र लोगों को दी जाएगी। वहीं पात्र लोगों का कहना है कि जब उनके पास पैसे ही नहीं है तो वो कहां से शौचालयों का निर्माण करवाएंगे। जितने पैसे मिले उनसे उन्होंने शौचालयों की नींव खड़ी कर दी। यदि उनके पास इतने पैसे होते तो वो अब से पहले ही शौचालयों का निर्माण अपने घरों में करा लेते। पात्र इलियास, उसमान, अहमद, मजीदन, रोशन लाल, सुरेश कुमार आदि ने बताया कि बीते कुछ माह पहले सरकार द्वारा उन्हें 14 हजार रुपये शौचालय निर्माण के लिए दी गई थी। इसमें पहली किस्त के तौर पर सात हजार रुपये मिले थे जिनसे उन्होंने आधा अधूरा शौचालयों का निर्माण करवा दिया। अब इतने पैसे नहीं है कि वो निर्माण कर सकें।

loksabha election banner

------

उपरोक्त संदर्भ में सरकारी नियमों के अनुसार काम किया जा रहा है। बकाया राशि तभी मिलेगी जब शौचालयों का निर्माण लोगों द्वारा पूरा किया जाएगा।

सुनील रंगा, सचिव नपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.