Move to Jagran APP

जलभराव से लोग हो रहे परेशान

उपमंडल के गांव झामुवास के लोगों ने तावडू सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट द्वारा छोड़े गए पानी से निजात दिलाने को लेकर स्थानीय विधायक से गुहार लगाई है। लोगों का कहना है कि यहां औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के सामने भारी मात्रा में एसटीपी द्वारा छोड़े गए पानी के कारण जलभराव हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:39 PM (IST)
जलभराव से लोग हो रहे परेशान
जलभराव से लोग हो रहे परेशान

संवाद सहयोगी,तावडू: उपमंडल के गांव झामुवास के लोगों ने तावडू सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट द्वारा छोड़े गए पानी से निजात दिलाने को लेकर स्थानीय विधायक से गुहार लगाई है। लोगों का कहना है कि यहां औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के सामने भारी मात्रा में एसटीपी द्वारा छोड़े गए पानी के कारण जलभराव हो गया है। जिसके कारण यहां प्रशिक्षण लेने आने वाले छात्रों के साथ ही ग्रामीण परेशान हैं। इसका असर अब उनके गांव में लगे जनस्वास्थ्य विभाग के बोरवेल पर भी पड़ने लगा है। बोरवेल में से अब बदबूदार पानी आ रहा है, जिसके कारण लोगों में बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। साथ ही जलभराव के कारण किसानों की फसल जलमग्न हो खराब हो चुकी है। - प्रशासन से मांग है कि इस पानी की निकासी उनके यहां राजस्व रिकार्ड में जो नाला है उसके द्वारा आगे बढ़ाई जाए। ताकि गंदगी से भी राहत मिले और पानी का किसान अपनी फसलों में उपयोग कर सकें।

loksabha election banner

- नरेश यादव, ब्लाक समिति चेयरमैन, तावडू - महीनों से भरे पानी के कारण यहां आइटीआइ में आने वाले छात्रों को बदबू और गंदगी के वातावरण में पढ़ना पड़ रहा है। पानी की कोई समुचित निकासी की व्यवस्था की जाए।

- गौरव यादव, युवा यदि इस पानी को गांव की भूमि पर नाली की निकासी कर आगे बढ़ाया जाए तो यह समस्या खत्म हो जाएगी। साथ ही आसपास के किसानों को भी फसलों के लिए पानी मिल सकेगा।

- मनदीप यादव, किसान ग्रामीणों की समस्या को लेकर कल ही मौके का निरीक्षण किया है। अब राजस्व रिकार्ड को देखकर सिजरा के मुताबिक नाली की निशानदेही कर उसे आगे बढ़ाया जाएगा। जल्द ही लोगों को इस समस्या से छुटकारा मिलेगा।

- असर खां, उपमंडल अभियंता जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, तावडू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.