संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: प्रदेश के कई जिलों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सख्ती बढ़ाई गई है। ऐसे में नूंह जिले में भी संक्रमण की दर तेजी से बढ़ती जा रही है। साथ ही यहां अफवाहों का बाजार भी गर्म है कि आगामी समय में बाजारों के खुलने पर सख्ती बरती जा सकती है। हालांकि, प्रशासन के पास इस बाबत कोई लिखित आदेश न होने के चलते प्रशासनिक अधिकारी भी इसको लेकर जहां असमंजस में हैं वहीं दुकानदार भी इसको लेकर पूरी तरह परेशान नजर आ रहे हैं।

शनिवार को शहर में इसको लेकर दुकानदारों की एक बैठक किराना यूनियन के प्रधान पंकज जैन के नेतृत्व में हुई। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से पूछा कि दुकानें बंद करने के बाबत कोई आदेश आए हैं तो वे सरकार की गाइडलाइन का पालन करने को तैयार हैं। यदि नहीं आए हैं तो इस बारे में प्रशासन और पुलिस के अधिकारी स्थिति स्पष्ट करें। प्रधान ने कहा कि यदि प्रशासन कोरोना के प्रसार को रोकने में यूनियन की मदद चाहता है तो हम उसके लिए भी तैयार हैं।

उधर सिटी चौकी प्रभारी सुभाष ने बताया कि हमारे पास अभी बाजार बंद करवाने के कोई आदेश नहीं हैं। यदि आदेश मिले तो निश्चित ही ऊपरी आदेशों का पालन किया जाएगा। संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस द्वारा शहर में व्यापक स्तर पर कदम उठाए जा रहे हैं। शहर में आने वाले लोगों को कोविड महामारी नियमों का पालन करवाया जा रहा है। मास्क के संबंध में भी चालान काटे जा रहे हैं। नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों पर पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी।

Edited By: Jagran