संवाद सहयोगी, तावडू : तहसील कार्यालय में बीते मंगलवार से सर्वर डाउन होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिस कारण तहसील कर्मचारियों को भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है।

गत 12 अक्टूबर मंगलवार से तहसील सर्वर बंद पड़ा है। जिसके कारण प्रतिदिन भूमि पंजीकरण, जमीन की जमाबंदी निकलवाने जैसे अन्य राजस्व कार्य प्रभावित हो रहे हैं। पिछले तीन दिनों से लोग तहसील कार्यालय में आते हैं और घंटों सर्वर चलने के इंतजार में लाइन में लगने के बाद खाली हाथ निराश घर लौट रहे हैं। स्थानीय निवासी विजयपाल सहरावत, सीटू शर्मा, धर्मपाल, मोहम्मद इसराइल, इमरती देवी आदि ने बताया कि वह लोग पिछले दो दिनों से तहसील परिसर के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन सर्वर नहीं चलने के कारण हर बार उन्हें मायूसी हाथ लगती है। भूमि पंजीकरण के लिए आई महिला रामकली व विजयपाल ने बताया कि पिछले दो महीनों से वह लोग भूमि पंजीकरण कराने के लिए नवरात्रि के शुभ मुहूर्त के इंतजार में थे। लेकिन नवरात्र के अंतिम तीनों दिन तहसील कार्य ठप पड़ा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सर्वर संबंधी समस्या को लेकर अधिकारी भी बेपरवाह दिखाई पड़ रहे हैं।

.......

- यह सही है कि पिछले तीन दिनों से सर्वर पूरी तरह कार्य नहीं कर रहा है। सर्वर की समस्या पूरे प्रदेश में बनी हुई है। सुबह के समय तो सर्वर पूरी तरह बंद रहता है लेकिन शाम के समय यह कभी-कभी खुल भी जाता है। उम्मीद है जल्द ही लोगों को समस्या से निजात मिलेगी।

- शालिनी लाठर, तहसीलदार, तावडू

Edited By: Jagran